खेल

युवराज सिंह ने क्रिकेट से लिया सन्यास—जानें अब कहां बनायेंगे कैरियर

नई दिल्‍ली,
मशहूर क्रिकेटर और 2011 वर्ल्‍ड कप के हीरो युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान किया है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 40 टेस्‍ट और 304 वनडे खेलने वाले युवराज ने कहा कि ये मेरे लिए बेहद भावुक पल है। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा, ” 25 वर्षों तक 22 गज की पिच पर और तकरीबन 17 वर्षों तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया है। इस खेल ने मुझे लड़ना सिखाया, गिरना और फिर खड़े होकर आगे बढ़ना सिखाया।”
हालांकि इस बात के कयास रविवार को उस वक्‍त से ही लगाए जाने लगे थे जब युवराज सिंह ने सोमवार को बात करने के लिये साउथ मुंबई होटल में मीडिया को बुलाया था जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि उससे पहले से भी इस तरह की चर्चाएं चल रही थीं कि भारत के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के क्रिकेटरों में से एक युवराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और वह आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी ट्वेंटी20 लीग में फ्रीलांस कैरियर बनाना चाहते हैं।
इस कड़ी में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने हाल में बताया था कि युवराज अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास के बारे में सोच रहे हैं। इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘‘वह बीसीसीआई से बात करना चाहेंगे और जीटी20 (कनाडा) और आयरलैंड व हालैंड में यूरो टी20 स्लैम में खेलने के बारे में चीजें स्पष्ट करना चाहेंगे क्योंकि उन्हें इसमें खेलने की पेशकश मिल रही हैं।’’

Related posts

मेलबर्न में 37 साल का सूखा खत्म, भारत ने 137 रनों से जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोहित की तीसरी डबल सेंचुरी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 141 रनों से दी मात

Jeewan Aadhar Editor Desk

पहला टी-20 मैच भारत ने जीता, श्रीलंका की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखरी