हिसार

राजगढ़ रोड नाका के पास केवल 7 सैकिंड की ट्रेफिक लाइट : श्योराण

हिसार,
हिसार संघर्ष समिति एंव सेक्टर 16-17 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने साऊथ बाईपास से लघु सचिवालय की तरफ जाते समय राजगढ़ रोड नाका के पास लगी ट्रेफिक लाइटों का समय ठीक करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सेक्टर 16-17 की तरफ से जाते समय नाका के पास वाहनों के लिए केवल 7 सैकिंड का समय सैट किया गया है, जो बहुत कम है। इसके साथ ही प्रधान श्योराण ने लंबे समय से मंजूर विकास कार्य शुरू करवाने पर चिंता व्यक्त करते हुए नगर निगम प्रशासन व ठेकेदार पर विकास कार्यों में अनावश्यक देरी करने का आरोप लगाया है।
जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि सेक्टर 16-17 की तरफ से जब लघु सचिवालय जाना होता है तो राजगढ़ रोड पुलिस नाका पास वाहनों को केवल 7 सैकिंड का समय दिया गया है। इतने कम समय से इस रोड के वाहनों का दूसरी तरफ जाना मुश्किल है, क्योंकि साऊथ बाईपास अति व्यस्त रोड है और इधर से हर समय वाहन आते रहते हैं। पुलिस नाका के पास इस तरफ के वाहनों को दूसरी तरफ जाने के लिए केवल 7 सैकिंड का समय दिया गया है, इतने कम समय में ये वाहन कैसे दूसरी तरफ जा सकते हैं। एक तो भीड़, सामने की ऊंचाई और फिर बत्ती आते ही पहले वाले वाहन भी तुरंत नहीं रूकते तो फिर इस तरफ के वाहन 7 सैकिंड में रोड पार कैसे कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह समय बहुत कम है और निगम अधिकारियों से संपर्क करके उन्होंने खुद दो-तीन बार इसका समय ठीक भी करवाया है, लेकिन दूसरे ही दिन फिर 7 सैकिंड का समय कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारियों को चाहिए कि वे इस ट्रेफिक लाइट का समय बढ़ाकर वाहन चालकों के अनुकूल करें।
इसके साथ ही प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने लंबे समय से मंजूर व राशि आ जाने के बावजूद सेक्टरों व शहर में अन्य स्थानों पर विकास कार्य शुरू न करवाने पर गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जब निगम अधिकारियों से मिला गया था तो उन्होंने पिछले सप्ताह ही काम शुरू करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन कहीं पर भी कोई भी कार्य शुरू नहीं हुए हैं। इससे लगता है कि या तो निगम के अधिकारी व ठेकेदार बरसात की इंतजार कर रहे हैं या फिर विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की, ताकि इन विकास कार्यों को फिर से टाला जा सके। उन्होंने कहा कि शहर में विकास कार्य करवाने में निगम अधिकारियों व ठेकेदार की मंशा ठीक नहीं है, जिस वजह से हर तरफ विकास कार्य रूके पड़े हैं और शहर की जनता बिजली व पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। उन्होंने निगम अधिकारियों से मांग की कि शहर के लिए मंजूर हो चुके विकास कार्य शीघ्र शुरू करवाएं। इस दौरान जितेन्द्र श्योराण के साथ विनोद बंसल, संजय खरींटा, शालीन मलिक, साधूराम, संदीप गुप्ता, दिलबाग किरमारा एवं सतीश पूनिया सहित अन्य भी थे।

Related posts

नई अनाज मंडी एसो. जरूरतमंदो को खिला रही हाइजैनिक भोजन, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ख्याल

गर्भवती से दुष्कर्म..शर्म के चलते पति ने पत्नी को काट डाला और खुद ने लगाई फांसी

रोडवेज की तरह पूरी खट्टर सरकार का कामकाज भी जाम : कुलदीप