हिसार

‘रक्तदानी नगरी आदमपुर’ में रक्तदान के लिए उमड़ी भीड़, युवाओं के साथ महिलाओं में दिखा जोश

आदमपुर (अग्रवाल)
विश्व रक्तदाता दिवस पर स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित भव्य रक्तदान उत्सव लखीराम धर्मशाला में चल रहा है। उत्सव का शुभारंभ जिला पार्षद राजेश बगला ने किया। इस आदमपुर के कई समाजसेवी, धार्मिक, समाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। उत्सव में रक्तदान को लेकर युवाओं और महिलाओं में काफी जोश देखने को मिला। सुबह 9 बजे से ही यहां पर रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए रक्तदानियों की लाइन देखने को मिली।

ट्रस्ट के रक्तदान अभियान के राष्ट्रीय कॉन्वेनिर राकेश शर्मा ने बताया कि पिछले 12 वर्षों विश्व रक्तदाता दिवस को बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। लोगों में गर्मी के बावजूद रक्तदान करने को लेकर काफी उत्साह रहता है। लोगों के उत्साह के चलते ही आदमपुर की पहचान रक्तदानी नगरी के रुप में होने लगी है। कार्यक्रम के संयोजक विशाल मिश्रा ने कहा कि आदमपुर में बड़ी संख्या में रेगुलर रक्तदानी है। उत्सव में उनके इस अनुपम योगदान के लिए सम्मानित किया जा रहा है। इसके अलावा सभी रक्तदाताओं के हीमोग्लोबिन व ब्लड ग्रुप जांच निशुल्क की जा रही है।

आज के उत्सव में नागरिक अस्पताल हिसार व निजी अस्पताल हिसार की टीम रक्त संग्रहण कर रही है। इस उत्सव में एकत्रित रक्त ब्लड कैंसर, थैलेसीमिया जैसी जानलेवा बीमारियों से पीड़ित बच्चों व प्रसव के दौरान जरूरतमंद माताओं को जीवनदान देने के लिए प्रयुक्त होगा।

Related posts

जुगल रेवड़ी को पितृशोक, 85 साल की उम्र में रामप्रकाश रेवड़ी का निधन

लुवास में दिनेश कुमार बने प्रशासनिक एवं लेखा अधिकारी

बेजुुबान पक्षियों के लिए सकोरे वितरित करके अखिल भारतीय सेवा संघ कर रहा सच्ची सेवा : पीयूष मेहता

Jeewan Aadhar Editor Desk