फतेहाबाद

डॉक्टर्स की हड़ताल की दिखा व्यापक असर, मरीज हुए बेहाल

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर्स पर हमले के विरोध में आईएमए ने आज देशभर में ओपीडी सेवाएं ठप करके मरीजों की परेशानियां बढ़ा दी है। आईएमए से जुड़े सरकारी और प्राइवेट सभी डॉक्टर आज हड़ताल पर है। फतेहाबाद के सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में हड़ताल का पूरा असर देखने को मिला है। किसी भी अस्पताल में ओपीडी सेवाएं नहीं चल रही है और मरीज बेहाल इधर—उधर भटकने को मजबूर हो रहे हैं।
आज सुबह सरकारी अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे मरीज ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर नहीं है और ओपीडी सेवाएं ठप पड़ी हैं। वह सुबह से लाइन में लगकर दवाई लेने की कोशिश कर रहा है। सरकार को ध्यान देना चाहिए कि मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो। वहीं दूसरी तरफ आईएमए के जिला प्रधान डॉक्टर पवन मेहता ने बताया कि पश्चिम बंगाल में जिस तरह से जूनियर डॉक्टर्स पर हमला किया गया वह डॉक्टर की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा करता है। डॉ. मेहता के मुताबिक मरीज की जान बचाने के लिए अपनी हर कोशिश करता है लेकिन अगर खुद डॉक्टर की जान ही खतरे में पड़ जाएगी तो कोई भी डॉक्टर मरीज की जान बचाने की जहमत क्यों उठाएगा। हमारी सरकार से मांग है कि पश्चिम बंगाल में हुए हमले के आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार करें और कानून सख्त सजा दे।
डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। इसके लिए सरकार कड़ा कानून लेकर आए। इन सब मांगों को लेकर आईएमए के द्वारा आज देशभर में हड़ताल की गई है और 24 घंटे के लिए सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ओपीडी सेवा ठप की गई है। हालांकि हरियाणा में सरकारी अवकाश होने के कारण ओपीडी सेवाएं वैसे भी बंद है। डा.पवन मेहता ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो डॉक्टर्स से जुड़े सभी संगठन बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

Related posts

सरपंचों ने किया मुख्यमंत्री और पंचायती राज मंत्री की शोक सभा का आयोजन

जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने विद्यार्थियों को किया नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक

सीएम विंडो में 3 बार शिकायत दी, समाधान नहीं हुआ तो सीएम से लिया मिलने का समय