हिसार

‘भारत को जानो’ की प्रांत स्तरीय स्पर्धा में छाया शांति निकेतन पब्लिक स्कूल

आदमपुर,
भारत विकास परिषद् द्वारा आयोजित सामान्य ज्ञान प्रश्नोतरी स्पर्धा में शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की टीम ने अव्वल स्थान प्राप्त किया।
टीम के संयोजक नरेश कौशल ने बताया कि शाखा स्तर पर प्रतिभागियों को पछाड़कर प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद भाविप की प्रांत स्तरीय भारत को जानो स्पर्धा का आयोजन तोशाम स्थित बाबा मुंगीपा धर्मशाला में किया गया था। यहां प्रदेशभर की विभिन्न शाखाओं से कुल 31 टीमें पंहुची थी। शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की टीम ने कनिष्ठ वर्ग में कड़ी टक्कर देते हुए अपने प्रतिभागियों को काफी पीछे छोड़ दिया और भारत से संबंधित, करंट अफेयर और आडियो विजुअल राउंड में अपनी खासी बढ़त बना ली। इसी बढ़त को अगले क्रम में कायम रखते हुए टीम ने इस स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
नरेश कौशल ने इस जीत का श्रेय सभी सहयोगियों, अभिभावकों, विद्यालय के छात्रों और अध्यापकों को दिया जिन्होंने बचपन से ही बच्चों को विषय ज्ञान करवाया और इस दिशा में प्रेरित किया कि उन्हें ज्ञान प्राप्ति की लगन लग गई और इसी लगन ने आज इन्हें प्रांतस्तरीय स्पर्धा में अव्वल स्थान दिलवाया है। इससे बच्चों, अभिभावकों के साथ ही स्कूल और क्षेत्र का नाम भी रोशन हुआ है।
आज विद्यालय में पंहुचने पर प्रतिभागियों कनिका पुत्री सुरेन्द्र कुमार और कुसुम पुत्री महेन्द्र शर्मा के साथ ही टीम संयोजक नरेश कौशल और सहयोगी रमेश जांगड़ा का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय द्वारा विशेश आमंत्रित जम्मू से पधारे श्रीमति एवं श्री मदन लाल बलोतरा, सेवानिवृत सैक्शन आफिसर (जम्मू विश्वविद्यालय) और जयपुर से पधारे श्रीमति और श्री मदन शर्मा, सेवानिवृत वरिश्ठ प्रबंधक बैंक आफ बड़ौदा एवं श्रीमति कांता शर्मा ने विजेता छात्रों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
चैयरमैन पपेन्द्र ज्याणी, वाईस चैयरमैन डा. युद्धवीर बैनिवाल, प्रिंसीपल राजेन्द्र, सुनीता ज्याणी और अनिरुद्ध बिश्नोई ने विजेताओं का स्वागत करते हुए अभिभावकों का उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और आज के अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। बच्चों और अध्यापकों की कड़ी मेहनत और लगन की तारीफ करते हुए आगामी 8 दिसंबर को जम्मू में आयोजित होने वाले रीजनल लेवल कंपीटीशन के लिए शुभकामनाएं भी दी।

Related posts

गणतंत्र दिवस समारोह में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की झांकियां रही आकर्षण का केंद्र

सब्जी विक्रेता का अपहरण कर मारपीट करने के आरोप में ठेकेदारों सहित 14 पर केस

संजय डालमिया बने हरियाणा प्रदेश अग्रवाल वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष