हिसार

नेशनल लोक अदालत के लिए 20 बेंच गठित

हिसार
हिसार व हांसी के न्यायिक परिसरों में 14 दिसंबर को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक मामलों का आपसी सहमति से समाधान करवाने के लिए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिला व सत्र न्यायधीश ने 20 बेंच गठित की हैं।
प्राधिकरण सचिव एवं सीजेएम शिफा ने बताया कि अलग-अलग अदालतों में विचाराधीन मामलों का विवादित पक्षों की आपसी सहमति से समाधान करवाने के लिए 14 दिसंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न प्रकार के मामलों की सुनवाई के लिए न्यायधीशों की 20 बेंच गठित की गई हैं। इनमें 18 बेंच हिसार व 2 बेंच हांसी न्यायालय में मामलों की सुनवाई करेंगी।
उन्होंने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायधीश अरुण कुमार सिंगल की बेंच स्वयं अपनी अदालत में विचाराधीन मामलों की सुनवाई की जाएगी। फैमिली कोट के प्रीसिंपल डिस्ट्रिक्ट जज नाजर सिंह अपनी अदालत के परिवार संबंधी मामलों की, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश वेदप्रकाश सिरोही, जीएस वधवा, अमित गर्ग, रेनू राणा, लोकेश गुप्ता, सिविल जज निधि बंसल, सीजेएम वर्षा जैन, अतिरिक्त सिविल जज जसबीर, सिविल जज महेंद्र सिंह, अश्विनी गुप्ता, जितेंद्र कुमार, मनोज दहिया, रिचु, गगनदीप गोयल, अमनदीप कुमार व मनजीत पाल हिसार न्यायिक परिसर में अपनी-अपनी अदालतों के मामलों की सुनवाई करेंगे। इसी प्रकार सिविल जज निशा व गिरराज सिंह हांसी की बेंचें न्यायिक परिसर में अपनी-अपनी अदालतों में विचाराधीन मामलों की सुनवाई करेंगे।

Related posts

हलके को बपौती समझने वालों को सबक सिखाएगी आदमपुर की जनता : सतेंद्र

राजनीति के बगैर किसी भी विषय का अस्तित्व नहीं : गोयल

Jeewan Aadhar Editor Desk

सर्दी का कहर जारी,रात्रि को तापमान में गिरावट की संभावना

Jeewan Aadhar Editor Desk