हिसार

ज्ञान को अपडेट रखें व ईमानदारी से कर्तव्य निभाएं प्रतिभागी : केपी

मानव संसाधन प्रबंधन निदेशालय में आयोजित एक माह का इंडक्शन ट्रेनिंग कोर्स का समापन

हिसार
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मानव संसाधन प्रबंधन निदेशालय द्वारा एक माह का इंडक्शन ट्रेनिंग कोर्स का समापन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केपी सिंह मुख्य अतिथि थे। इस कोर्स में विश्वविद्यालय में हाल ही नियुक्त हुए 29 शिक्षकों, वैज्ञानिकों और विस्तार विशेषज्ञों ने भाग लिया।
प्रो. सिहं ने प्रतिभागियों से गुणवत्ताशील प्रकाशनों और अधिक से अधिक संख्या में शोध परियोजनाएं प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। फैकल्टी से अपने ज्ञान को अपडेट रखने और ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा अध्यापन एक कला है जिसमें उन्हे पारंगत होना चाहिए। उन्होंने कहा इस विश्वविद्यालय को उनसे बहुत अपेक्षाएं हैं। उन्हें विश्वस्तरीय विश्वविद्यालयों में जाकर और उनके साथ सहयोग करके अपने ज्ञान के उन्नयन के साथ प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में अनुसंधान करने और अनुसंधान पत्रों को उच्च रेटिंग वाले राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय जरनलों में प्रकाशित करने चाहिए।
कुलपति ने इंडस्ट्री के साथ सहयोग बढ़ाने और विश्वविद्यालय को स्वत: पोषित बनाने पर भी बल दिया। उन्होंने विशेषकर विस्तार विशेषज्ञों से किसानों की समृद्धि के लिए उन्हे उद्यमी बनाने का आह्वान किया। शिक्षण संस्थानों की प्रतिष्ठा फैकल्टी की योग्यता और कौशल पर निर्भर करती है इसलिए किसी भी शिक्षण संस्थान को राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान दिलाने में फैकल्टी का महत्वपूर्ण योगदान होता है।
इससे पूर्व मानव संसाधन प्रबंधन निदेशक डॉ. एमएस सिद्धपुरिया ने प्रतिभागियों से इस प्रशिक्षण दौरान प्राप्त किए ज्ञान का रोजमर्रा के कार्यों में प्रयोग करने की अपील की। कार्यक्रम में ओएसडी डॉ. एम.के. गर्ग, सहमानव संसाधन प्रबंधन निदेशक एवं कोर्स निदेशक डॉ. मंजु मेहता व डॉ. ज्यांति टोकस भी उपस्थित थी। डॉ. उर्वशी नान्दल ने मंच का संचालन किया।

Related posts

आदमपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 16, मंगलवार को फिर 1 युवक मिला सं​क्रमित

हिसार : वकील, क्लर्क, शिक्षिका मिले कोरोना पॉजिटिव, 1010 पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

महाराजा अग्रसेन की जीवनी को पुन: पाठ्यक्रम में शामिल करना स्वागत योग्य : अग्रवाल