जॉब

Delhi Police में निकली भर्ती, जल्दी करे आवेदन

नई दिल्ली,
दिल्ली पुलिस में काम करने की इच्छा रखने वालोंं के लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कई पदों पर भर्तियों की अधिसूचना जारी की है। दिल्‍‍‍ली पुलिस के हेड कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती 2020 नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 27 जनवरी 2020 तक जारी रहेगा। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस 649 हेड कॉन्‍स्‍टेबल 2020 रिक्तियों के लिए आप 28 दिसंबर 2019 से आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता के मामले में उम्मीदवारों को विज्ञान और गणित विषय के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (सीनियर सेकेंडरी) पास होना जरूरी है। नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (एनटीसी) रखने वाले उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जहां तक न्यूनतम और अधिकतम तय उम्र की बात है तो अनारक्षित/EWS कैटगरी के लिए उम्मीदवारों की 01 जुलाई को न्यूनतम 18 वर्ष की उम्र होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित (ओबीसी, एसटी, एसटी, खिलाड़ी, विधवा और तलाकशुदा महिला, दिल्ली पुलिस, भूतपूर्व सैनिकों आदि) वर्गों के उम्मीदवारों के लिए उम्र में छूट की घोषणा की गई है।

इन पोस्ट्स के लिए कोई भी उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकता है, जिसका शुल्क 100 रूपये प्रति आवेदक होगा. हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिकों और महिला श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) 649 हेड कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती 2020 की चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, ट्रेड टेस्ट और कंप्यूटर ऑपरेशंस में टेस्ट ऑफ प्रोफिसिएन्सी शामिल हैं।

Related posts

41 हजार सिपाही की भर्ती, 22 जनवरी से कर सकते है आवेदन

NCC सर्टिफिकेट वालों को सेना में अधिकारी बनने का मौका, 2 लाख से ज्यादा वेतन

एसबीआई में निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू