हिसार

जेके टाइल मैक्स से बढ़ जायेगी टाइल्स की लाइफ : आर.के. झा

हिसार
बदलते वक्त के साथ अब घरों या ऑफिसेस में फर्श और दीवारों की खूबसूरती के लिए मार्बल की जगह टाइल्स का प्रयोग करने लगे हैं। विभिन्न आकार व विभिन्न क्वालिटी की टाइल्स में एक से एक डिजाइन फर्श और दीवारों की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। मगर सालों से टाइल्स को लगाने के लिए ग्रे सिमेंट का प्रयोग किया जा रहा है, जो बदलते वक्त के साथ आ रही टाइल्स के लिए उपयुक्त नहीं है। इसी बात को ध्यान में रखकर जेके सीमेंट ने टाइल्स के लिए टाइल्स मैक्स नामक एडेसिव पेश किया है। हिसार में टाइल्स मैक्स एडेसिव्स और ग्राउट पेश करने के लिए कंपनी की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जेके सिमेंट में कस्टमर टेक्निकल सर्विस के जोनल हेड आरके झा ने उपस्थित लोगों को नय उत्पाद की जानकारी देते हुए बताया कि आज हाई क्वालिटी टाइल्स के लिए ये नया उत्पादा पेश किया गया है। ये उत्पाद सिरेमिक टाइल्स और फ्लोर टाइल्स, विट्रिफाइड टाइल्स व वाल टाइल्स तथा हाई ग्रेड स्टोन के लिए उपयुक्त रहेगा। इस एडेसिव के प्रयोग से टाइल्स की चमक लम्बे समय तक बरकरार रहेगी और साथ ही टाइल्स की लाइफ भी बढ़ जायेगी। वाइट सिमेंट बेसड एडेसिव होने के कारण टाइल्स का रंग खराब नहीं होगा।
उन्होंने बताया कि पहले ग्रे सिमेंट के साथ रेत मिलाकर टाइल्स के नीचे लगाया जाता था मगर आज जो बड़ी टाइल्स आ रही हैं उनके पीछे के पोर काफी छोटे हैं और उनमें रेत व सीमेंट का मसाला अच्छे से पकड़ नहीं बनाता। जेके टाइल मैक्स इस तरह की टाइल्स पर अच्छे से पकड़ बनाता है और साथ ही सर्दियों में ये एडेसिव अपनी जगह भी नहीं छोड़ता, जिससे टाइल्स के जोड़ नहीं खुलेंगे।
इस मौके पर हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के रिटायर्ड एसडीओ एआर सैनी ने कहा कि जेके सीमेंट के टाइल मैक्स लगाने के बाद टाइल्स उखड़ती नहीं हैं। आर्किटेक्ट एनके मित्तल ने बताया कि जेके सीमेंट के उत्पाद काफी क्रांतिकारी हैं। जेके वालपुट्टी के कारण सीलन की समस्या से काफी छुटकारा मिला है। आर्किटेक्ट राजमल चौधरी व जोगिन्द्र पंवार ने बताया कि जेके सीमेंट खुद वाइट सीमेंट बनाती है इसलिए कंपनी के वाइट सीमेंट बेस्ड उत्पाद काफी उच्च गुणवत्ता के हैं। कंपनी के उत्पादों में गुणवत्ता का कोई मुकाबला नहीं है। कंपनी के हिसार में स्टॉकिस्ट क्वालिटी मिनरल इंडस्ट्रीज के निदेशक प्रवीन गोयल ने बताया कि निर्माण क्षेत्र में जेके सीमेंट की वाल पुट्टी, जिप्सम मैक्स, वाल मैक्स, टाइल मैक्स, प्राइमैक्स आदि उत्पादों ने उपभोक्ताओं को काफी फायदा पहुंचाया है।
इस मौके पर कंपनी के जोनल हेड मार्केटिंग राजीव वर्मा, जोनल हेड मार्केटिंग संतोष श्रीवास्ताव, स्टेट हेड रंजन कुमार सिंह, एएसएम मार्केटिंग राकेश कुमार तिवारी, सीटीएस ऑफिसर रोबिन शर्मा, मार्केटिंग ऑफिसर नीतेश, संदीप व सुदीप भी उपस्थित थे।v

Related posts

निचली अदालतों को मजबूत बनाने से बनेगी सुदृढ़ न्याय व्यवस्था- दुष्यंत चौटाला

स्वामी गणेशानन्द गिरि की पुण्यतिथि पर शिवालय मंदिर गुरुपर्व का आयोजन

वानप्रस्थ सीनियर सिटीजन क्लब ने निगम आयुक्त को सौंपे एक हजार मास्क