हिसार

रोजी-रोटी पर डाका डाल कर रेहड़ी वालों को उजाडऩा चाहता नगर निगम

रेहड़ी पटरी फेरी वर्कर्स यूनियन ने बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से लगाई गुहार

स्थाई जगह उपलब्ध करवाने तक पीएलए मार्किट में रेहडी मजदूरों को हटाने से रोका जाए

हिसार।
पीएलए मार्किट में रेहडी मजदूरों को हटाने के विरोध में रेहड़ी पटरी फेरी वर्कर्स यूनियन हिसार का प्रतिनिधिमंडल प्रधान दाताराम के नेतृत्व में गत दिवस 27 जनवरी को प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से मिला और एक ज्ञापन दिया।
एसोसिएशन प्रधान दाताराम ने बताया कि नगर निगम प्रशासन और सरकार रेहड़ी वालों के साथ न्याय नहीं कर रहे है। पिछले 1 साल से रेहडी पटरी फेरी वर्कर्स यूनियन नगर निगम प्रशासन से स्ट्रीट वेंडर एक्ट 2014 के अनुसार स्थाई जगह देने की मांग कर रही है परंतु अभी तक स्थाई जगह का प्रबंध नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जगह उपलब्ध करवाने की बजाय उल्टा रेहड़ी वालों को शहर की सुंदरता के नाम पर हटाकर उनकी रोजी-रोटी पर ही डाका डाला जा रहा है और उनको उजाडऩे का प्रयास किया जा रहा है।
यूनियन ने कहा कि एक ओर तो प्रशासन जगह ही नहीं दे रहा वहीं दूसरी ओर टाऊन वेंडिंग कमेटी में भी रेहड़ी पटरी मजदूर को शामिल नहीं किया जा रहा है। यूनियन ने कई बार नगर निगम प्रशासन से मांग कर चुकी की है कि जल्द से जल्द स्ट्रीट वेंडर एक्ट 2014 के तहत रेहड़ी कामगारों के लिए स्थाई जगह का प्रबंध किया जाए और जब तक वह स्थाई जगह नहीं दी जाती तब तक उन्हें पहले वाली जगह से नहीं हटाया जाए। उन्होंने बताया कि ज्ञापन में बिजली मंत्री से मांग की गई है कि वो इस मामले में हस्तक्षेप करके रेहड़ी कामगार की रोजी-रोटी बचाने के निर्देश दें और नगर निगम प्रशाशन को किसी भी तरह की मजदूरों पर कार्यवाही ना करने दे। उन्होंने कहा कि एक ओर तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शरणार्थियों को बसाने का काम कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर नगर निगम प्रशासन रेहड़ी वालों को उजाडऩे का काम कर रहे हैं। इसको लेकर रेहड़ी वालों में भारी रोष व्याप्त है।
यूनियन प्रधान ने बताया कि इस मामले को लेकर 29 जनवरी को हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता और नगर निगम मेयर गौतम सरदाना को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा और इस मामले में कार्यवाही करने की मांग की जाएगी।
प्रतिनिधिमंडल में सचिव दिनेश सिवाच, सहसचिव शंकर गोस्वामी, उपप्रधान असलम, अभिमन्यु पहल, राजेश आदि भी शामिल रहे।

Related posts

स्टेज कैरिज स्कीम 2016 को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा : कमेटी

नाले में निकले शव की हुई पहचान, परिजनों को 4 युवकों पर हत्या करने का संदेह

Jeewan Aadhar Editor Desk

एक हफ्ते से आरोपियों पर पुलिस की मेहरबानी, विभिन्न संगठनों ने पुलिस प्रशासन को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम