हिसार

भव्य समारोह के साथ विज्डम स्कूल के नए परिसर का शुभारंभ

नए स्कूल भवन में आयोजित किया गया स्कूल का वार्षिक समारोह, बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

विज्डम स्कूल का उद्देश्य बच्चों को केवल शिक्षित करना ही नहीं है बल्कि उन्हें जीवन के हर क्षेत्र और हर परिस्थिति के काबिल बनाना : पिलानिया

हिसार,
साउथ बाईपास डाबड़ा रोड स्थित विज्डम स्कूल के नए भवन का आज हवन-यज्ञ व सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ विधिवत शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में आईएएस अधिकारी राजनारायण कौशिक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए वहीं डॉ. सत्या सावंत डायरेक्टर सावंत हॉस्पिटल तथा डॉ. एस.एस. दलाल चेयरमैन शांति निकेतन विद्यापीठ विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर व ग्रुप 3 व चार के छात्रों ने सरस्वती वंदना व गणेश वंदना कर किया। इसके उपरांत प्रिंसिपल हरिपाल पिलानिया ने कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों व अभिभावकों व बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्षों तक शोध व प्रयोग करके उन्होंने विज्डम स्कूल की शुरूआत की थी और अब भी इसे और बेहतर बनाने के उनके प्रयोग जारी हैं। बच्चों के लिए एक ऐसा स्कूल हो जो उन्हें हर तरह की आजादी दे और उनके अंदर मौजूद अलग खूबी व प्रतिभा खुलकर सामने आ सके। आज स्कूल के नए परिसर के उद्घाटन पर उन्हें बेहद खुशी हो रही है कि वे अपने सपनों के स्कूल को मूर्त रूप दे सके। विज्डम जैसा कि हमारे स्कूल के नाम से ही परिभाषित होता है कि हमारे बच्चों को स्कूल में हर तरह की आजादी रहती है सीखने की, पढऩे की, खेलने की, कुछ नया करने की यहां तक कि अगर बच्चे चाहें तो उन्हें संडे को भी स्कूल आने की आजादी है। उन्हें खुशी है कि हमारे स्कूल के बच्चे स्कूल से प्यार करते हैं। पिलानिया ने कहा कि विज्डम का उद्देश्य बच्चों को केवल शिक्षित करना ही नहीं है बल्कि उन्हें जीवन के हर क्षेत्र और हर परिस्थिति के काबिल बनाना भी है। वहीं बच्चे अपने विद्यार्थी जीवन को पूरी आजादी व आनंद के साथ जी सकें और इसमें विज्डम स्कूल की पूरी टीम तन्मयता के साथ लगी हुई है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित हुए सभी अतिथियों, गणमान्य व्यक्तियों व अभिभावकों का स्वागत व धन्यवाद किया।
इसके उपरांत ग्रुप-3 के बच्चों ने कृष्णा, मल्हारी व मटकी डांस की प्रस्तुति दी। ग्रुप-4 के बच्चों ने राधे-राधे गीत पर नृत्य किया व ग्रुप-5 व 6 के बच्चों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। वहीं ग्रुप-7 के बच्चों ने गिद्दा व भंगड़े की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी। सांस्कृति कार्यक्रम में बच्चों ने समां बांध दिया व समारोह की शोभा को चार चांद लगा दिए। प्रिंसिपल हरिपाल पिलानिया ने कार्यक्रम में उपस्थित हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Related posts

किसानों का बेमियादी धरना 65वें दिन भी जारी

बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से सेक्टर 33 वासी नरकीय जीवन जीने को मजबूर : नैन

हिसार : 27 साल के डाक्टर सहित 2 बुजुर्गों की कोरोना ने ली जान

Jeewan Aadhar Editor Desk