हिसार

विद्यार्थी जीवन के लिए अनुशाासन महत्वपूर्ण : सुदेश गुप्ता

सेंट मामू हाई स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन, कोमल चुनी गई मिस फेयरवेल

हिसार।
विद्यार्थी जीवन के लिए अनुशासन बहुत महत्वपूर्ण है। अनुशासन के बल पर ही आगे बढ़ा जा सकता है। जहां पर अनुशासन की भावना रहेगी, वहां पर तरक्की व कामयाबी आपके कदम चूमेंगी।
यह बात यहां की एमसी कॉलोनी स्थित सेंट मामू हाई स्कूल की प्राचार्या श्रीमती सुदेश गुप्ता ने स्कूल में आयोजित विदाई समारोह में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। समारोह में नौवीं कक्षा के छात्रों ने दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को विदाई दी। कार्यक्रम में कोमल को मिस फेयरवेल व अमन को मिस्टर फेयरवेल चुुना गया। स्कूल के अन्य स्टाफ सदस्यों ने भी दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्राचार्या ने कहा कि अगले माह दसवीं कक्षा की परीक्षाएं शुरू होंगी। बच्चों को पूरी लग्न व मेहनत से यह परीक्षा अच्छे अंकों से उतीर्ण करने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेंट मामू हाई स्कूल का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम हर वर्ष बेहतर आता है और स्कूल के बच्चे हर वर्ष मैरिट में स्थान पाते हैं। उन्हें उम्मीद है कि जिस मेहनत से स्कूल स्टाफ ने बच्चों को पढ़ाया है और बच्चों ने तैयारी की है, उसको देखते हुए परीक्षा परिणाम इस बार और भी बेहतर होगा।

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए अध्यापिका श्रीमती शशि वर्मा व श्रीमती मीना गुप्ता ने कहा कि वैसे तो हर दिन उन्हें मेहनत करनी चाहिए लेकिन आगामी कुछ दिन उन्हें और ज्यादा मेहनत की जरूरत है। अनुशासन व मेहनत के बल पर आगे बढऩे वालों को निश्चित तौर पर सफलता मिलती है। इस अवसर पर अध्यापिका रेनु, निशु व सुरभि गर्ग ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि विद्यार्थी दसवीं कक्षा उतीर्ण करने के पश्चात वे जो भी लक्ष्य चुने, उसमें एकाग्रचित होकर मेहनत करें। कभी भी अपनी तुलना दूसरों से न करें क्योंकि हर विद्यार्थी में टेलेंट अलग-अलग होता है। सफलता के लिए केवल मेहनत व एकाग्रता की जरूरत होती है।
कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा सरोज, गीता, मोनिका, बलविन्द्र कौर, मीनाक्षी, शिखा, अनिता चराया, सुकंद, कविता व किरण सहित अन्य अध्यापिकाएं व स्कूल स्टाफ उपस्थित रहा।

Related posts

भारतीय संविधान विश्व में सबसे बेहतरीन : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों पर समुचित प्रबंधों के साथ 20 से शुरू करवाई जाए गेहूं की खरीद : पीके दास

हिसार : कोरोना ने करवाया नगर निगम कार्यालय को बंद