हिसार

सभी लंबित ऑडिट पैरा को दुरुस्त करवाएं : विनय सिंह

मंडल आयुक्त विनय सिंह ने की ऑडिट पैराज की समीक्षा

हिसार,
मंडल आयुक्त विनय सिंह ने कहा कि विभिन्न विभागों व कार्यों से संबंधित प्रत्येक ऑडिट पैरा को जल्द से जल्द दुरुस्त करवाया जाए। मंडल आयुक्त आज कॉन्फ्रेंस कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक के दौरान ऑडिट पैराज की समीक्षा कर रहे थे।
आयुक्त ने प्रत्येक ऑडिट पैरा की समीक्षा करते हुए इनके लंबित होने का कारण पूछा। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने उपमंडल में स्वैच्छिक कोष से करवाए गए विकास कार्यों का उपयोगिता प्रमाण पत्र जल्द भिजवाएं ताकि इससे संबंधित ऑडिट पैरा को क्लीयर करवाया जा सके।
आबियाना वसूली के ऑडिट पैरा के संबंध में उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो नंबरदार लंबे समय से पेंडिंग आबियाना वसूली में सहयोग नहीं कर रहे उन्हें नोटिस देकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। यदि आवश्यकता पड़े तो निर्धारित प्रक्रिया पूरी करते हुए संपत्ति को भी जब्त किया जाए। आबियाना वसूली के लिए उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों का सहयोग लेने के भी निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व से जुड़े अन्य लंबित ऑडिट पैराज की भी विस्तार से समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को इन्हें जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
बैठक में उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी, हिसार के एसडीएम डॉ. वेदप्रकाश, हांसी एसडीएम जितेंद्र सिंह, नारनौंद एसडीएम विकास यादव, बरवाला एसडीएम राजेश कुमार, सीटीएम अश्वीर सिंह, डीआरओ राजबीर धीमान, जिला सूचना अधिकारी एमपी कुलश्रेष्ठï, डीआईपीआरओ सुरेंद्र सैनी व अतिरिक्त डीआईओ अखिलेश कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Related posts

राम कामरा चुने गए बंधुल संस्था के प्रधान

Jeewan Aadhar Editor Desk

अवैध रूप से चल रही बस का चालान करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे रोडवेज अधिकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

20 अगस्त 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम