हिसार

बारिश से पहले महावीर कॉलोनी से ब्रहमज्ञान कुटिया तक बरसाती नाला बनाने के आदेश

जन स्वास्थ्य विभाग और निगम अधिकारियों को बरसाती नालों को लेकर व्यवस्था बनाने के दिये आदेश

ऑटो मार्केट की सीवरेज सफाई की जिम्मेदारी जन स्वास्थ्य विभाग को सौंपने की तैयारी

हिसार।
महावीर कॉलोनी चहल पार्क से लेकर ब्रहमज्ञान कुटिया एरिया में बरसात के दिनों में तालाब बन जाता है। सालों से यहां के लोग जलभराव की समस्या से जूझ रहे है। इस साल बारिश आने से पहले इस एरिया में बरसाती नाला डाल दिया जाये। कोई कोताही इस प्रोजेक्ट को लेकर नहीं होनी चाहिए। मेयर गौतम सरदाना ने सोमवार को जन स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक करते हुए आदेश जारी किये।
जन स्वास्थ्य विभाग एसई टीपी तोमर और नगर निगम एसई रामजीलाल को निर्देश दिये िक बरसाती नाले के साथ साथ पेयजल व सीवरेज के कार्यों में आपसी तालमेल बनाकर चले। जनसुविधा के कार्यों में किसी प्रकार की कोई देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महावीर कॉलोनी के चहल पार्क से लेकर ब्रहमज्ञान कुटिया तक बरसाती नाला बनाने का काम जल्द से जल्द शुरू हो जाना चाहिए। यह दोनों विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी है। नगर निगम और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जल्द से जल्द काम शुरू करवाने को लेकर सहमति जाहिर की।
मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि ऑटो मार्केट फेज वन, टू और थ्री की सीवरेज सफाई का काम जन स्वास्थ्य विभाग करें। क्योंकि पूरे शहर की सीवरेज सफाई व्यवस्था वहीं देखते है। नगर निगम के पास सफाई को लेकर कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं जन स्वास्थ्य विभाग के एसई टीपी तोमर ने कहा कि शहर में सफाई को लेकर तीन बकैट मशीनें काम कर रही है। 15 दिनों के अंदर दो मशीनें ओर आ जाएगी। ऐसे में सीवरेज सफाई संबंधी समस्याओं का समाधान कर दिया जायेगा।
मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि नगर निगम प्रशासन द्वारा ऑटो मार्केट फेज थ्री को स्काडा जलघर से जोड़ने के लिए 57 लाख 65 हजार रूपये जमा करवाये एक साल के करीब का वक्त होने को आया है। लेकिन अभी तक लाइन को जोड़ा नहीं गया है। जनसुविधा के कामों को लेकर इतनी लापरवाही नहीं होनी चाहिये। नगर निगम एसई ने कहा कि जल्द से जल्द इस काम को करवाया जायेगा। जिससे व्यापारियों को पेयजल की सुविधा मिल पाये।
इस अवसर पर पार्षद प्रीतम सैनी, पार्षद भूप सिंह रोहिल्ला, पार्षद अनिल जैन, जन स्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन सुनील रंगा , एसडीओ दीपक कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

जवाहर नगर के युवक की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव, मेन बाजार में पॉजिटिव युवक के परिजन मिले नेगेटिव

दरगाह में लगना था उर्स मेला, उठी मुख्य सेवक की अर्थी, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

केन्द्रीय बजट से देशवासियों को पूरी तरह निराशा हाथ लगी : गर्ग