हिसार

हिसार से श्री खाटू श्याम मेले के लिए कल रवाना होगी विशेष रेलगाड़ी

सुबह 7:30 पर हिसार से रवाना होकर दोपहर 2 बजे पहुंचेंगी रींगस

हिसार,
रेलवे द्वारा खाटू श्याम मेले के लिए 02 से 07 मार्च तक हिसार से रिंगस के लिए विशेष मेला रेलगाड़ी कल प्रात: 7:30 बजे हिसार से रवाना होगी। पूर्व डीआरयूसीस मैंबर महावीर प्रसाद गावडिय़ा ने बताया कि इस विशेष रेलगाड़ी से खाटू मेला में जाने वाले हिसार, हांसी सातरोड़, चरखी दादरी, भिवानी, कोसली व रेवाड़ी सहित अन्य क्षेत्रों के श्रद्धालुओं को लाभ मिलेगा और वे सीधे खाटू श्याम मेले तक जा सकेंगे। उन्होंने सभी श्याम भगतों से अनुरोध किया कि इस रेलगाड़ी का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। महावीर प्रसाद गावडिय़ा ने बताया उन्होंने यह विशेष रेलगाड़ी चलाने के लिए 19 फरवरी को मंडल प्रबधंक रेल बीकानेर मंडल को पत्र लिखा था। उन्होंने यह स्पेशल मेला रेलगाड़ी चलाने के लिए जी.एम. रेलेवे जयपुर, डी.आर.एम. रेलवे बीकानेर, हिसार रेलवे के एस.एस., डिप्टी एस.एस. व अन्य सभी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।
गावडिय़ा ने बताया कि श्री खाटू श्याम स्पेशल मेला एक्सप्रैस रेलगाड़ी 02 मार्च से हिसार से प्रतिदिन सुबह 7:30 रवाना होकर सातरोड़, हांसी, भिवानी, चरखी-दादरी, कोसली, रेवाड़ी, अटेली, नारनौल, नीम का थाना, कांवट, माधोपुर होते हुए दोपहर दो बजे रींगस पहुंचेगी। रींगस से वापसी में यह रेलगाड़ी सायं 4 बजे चलकर रात्रि 11:15 बजे हिसार पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि श्री श्याम खाटू मेले में जाने वाले श्रद्धालु इस विशेष मेला रेलगाड़ी का लाभ उठा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि श्री श्याम खाटू महोत्सव के 15 दिन के इस पखवाड़े में हिसार, हांसी, भिवानी, सिरसा इत्यादि क्षेत्रों से भारी लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं जिन्हें घूम-फिर कर खाटू श्याम मेले में पहुंचना पड़ता था। इस ट्रेन से श्याम भक्तों को काफी सुविधा होगी तथा वे सीधे खाटू धाम पहुंच सकेंगे। पिछले सात वर्षों से यह रेलगाड़ी चल रही है जिससे रेलवे को भी काफी राजस्व मिल रहा है व यात्रियों ने भी शांति पूर्वक रेलवे की सेवा का आनंद भी मिला।

Related posts

अखिल भारतीय सेवा संघ ने स्कूल में वितरित की स्टेशनरी व प्रसाद

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किया एनीमिया मुक्त हिसार अभियान का किया शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

जरूरतमंद को खाना वितरण के कार्य की सांसद सुभाष चन्द्रा ने की सराहना