हिसार

भारतीय जीवनशैली से रुकेगा कोरोना का प्रकोप—शर्मा

आदमपुर,
कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय पद्धति की जीवनशैली को अपनाना पड़ेगा। हाथ मिलाने के स्थान हाथ जोड़कर प्रणाम करने को आज प्राथमिकता देने की आवश्यकता है। ये बात श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य तोलाराम शर्मा ने विद्यार्थियों को कोरोना वायरस के बारे में जागरुक करते हुए कही। उन्होंने कहा कि लगातार जुकाम—खांसी होना, बुखार रहना तथा सिर में दर्द रहना इसके शुरुआती लक्षण है। ऐसे लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डाक्टर के पास जाकर जांच करवानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि यह संक्रमण का रोग है। इसलिए ये एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को लगता है। ऐसे में भारतीय पद्धति के अनुसार शुद्धता का वरण करके इस रोग को आगे फैलने से रोका जा सकता है। दिन में कम से कम 4 से 5 बार हाथ साबुन से धोने चाहिए। जूते घर के बाहर ही निकालने चाहिए। किसी से गले मिलने से भी परहेज करना चाहिए।
श्री शर्मा ने कहा कि हमारे देश में अभी कोरोना वायरस का प्रभाव अधिक नहीं है। लेकिन हमें इसके फैलाव को रोकने के जागरुक रहना चाहिए और अपने आसपास के लोगों को भी जागरुक करना चाहिए। जागरुकता से ही ​इस विश्व आपदा पर नकेल डाली जा सकती है।
इस अवसर पर श्रवण कुमार, भगवान दास, अनिल कुमार, शीला, अर्चाना, कपिल कुमार, अनीता शर्मा, प्रोमिला देवी, अंजना, राकेश सिहाग सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

चरित्र पर शक के कारण पति ने की ईंट मारकर पत्नी की नृशंस हत्या

सरसों खरीद पर शर्तें थोपना किसानों के साथ अन्याय-कुलदीप बिश्नोई

आदमपुर पुलिस ने प्रणामी स्कूल से किया साइबर क्राइम जागरुकता अभियान का शुभारंभ