फतेहाबाद

कोविड-19 से बचाव के सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं : महानिदेशक

फतेहाबाद,
प्रदेश सरकार द्वारा जिला फतेहाबाद के लिए नियुक्त किए गए नोडल ऑफिसर एवं पर्यटन विभाग हरियाणा के महानिदेशक राजीव रंजन ने रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड-19 से बचाव के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पुख्ता करें। इस कार्य में कोई भी अधिकारी व कर्मचारी ढिलाई व कौताही न बरतें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति की खाने के लिए कोई कॉल आती है तो उन्हें तुरंत खाना पहुंचाए व कंट्रोल रूम में आने वाली प्रत्येक कॉल को अटैंड करें। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी चलता फिरता व बेघर व्यक्ति भूखा न सोए व किसी गांव से भी खाने के लिए कोई कॉल आती है तो वहां पर भी खाना पहुंचाना सुनिश्चित करें।
महानिदेशक ने सभी एसएमओ को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र के दूसरे प्रांतों से लगने वाली सीमाओं पर एक मेडिकल टीम बना कर मेडिकल कैंप लगाएं ताकि घुमंतू व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच हो सके और आने जाने वाले सभी व्यक्तियों की जांच करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सीएमओ को यह निर्देश दिए कि वे सभी रिटायर्ड आईएमए सदस्य जैसे डॉक्टर, स्टाफ नर्स और लैब टैक्नीशियन को नियुक्त करें ताकि स्वास्थ्य अनुसंधान जनशक्ति को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि एन-95 मास्क व पीपीई किट की लोकल लेवल पर खरीद कर ली जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए एक अलग हस्पताल बनाया जाए, जिसमें किसी और बीमारी का मरीज नही होना चाहिए। महानिदेशक ने सांसद, सभी विधायकों को मास्क सप्लाई करने के आदेश भी दिए गए।
राजीव रंजन ने कहा कि गांवों, शहरों, कस्बों आदि में कहीं भी लोग इक्_े न हो। सभी अपने-अपने घरों में रहे। सार्वजनिक स्थानों पर ताश के पते खेलने वालों, हुक्का पीने वालों तथा खेल के मैदान में इक्_ा होने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। विवाह, शादी, जन्मदिन पार्टी इत्यादि को लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए ऐसे आयोजन बंद किए जाए। उन्होंने कहा कि सावधानी, सतर्कता, स्वयं की रक्षा तथा अन्य के बचाव के लिए जरूरी कदम उठाए। लोगों को जागरूक भी करे ताकि कोविड-19 से बचा जा सके। महानिदेशक ने वीसी के माध्यम से मुख्य सचिव हरियाणा केसनी आनंद अरोड़ा से भी बातचीत की और कोविड-19 के बचाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस अवसर पर नगराधीश अनुभव मेहता, डिप्टी सीएमओ डॉ हनुमान सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

चाचा-भतीजा से मारपीट, पंप के शीशे तोड़े

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा किसान गोष्ठी का आयोजन

सरकारी योजनाओं के नाम पर ठगी करने वाले लोगों से सावधान रहें नागरिक : डीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk