हिसार

सामाजिक कार्यकर्ता ने फेसबुक पर मुहिम चला, जलने से घायल हुई बच्ची के लिए जुटाए पैसे

हिसार,
एक ओर जहां हम कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं वहीं सामाजिक कार्यकर्ता रवि ताखर ने सोनी बर्न हस्पताल में एक बच्ची के जल जाने पर उसके इलाज के लिए परिजनों की मदद की गुहार पर फेसबुक पर मुहिम चलाकर बच्ची के इलाज के लिए 40 हजार से रुपये की राशि जुटाई।
रवि ताखर ने बताया कि सोनी बर्न हॉस्पिटल में जब उन्हें इस जरूरतमंद बच्ची के इलाजरत्त होने और उसे आर्थिक सहायता की जरूरत का पता चला तो उन्होंने तुरंत अस्पताल पहुंचकर अपने फेसबुक पर बच्ची के परिजनों का अकाऊंट नंबर, आईएफसी कोड इत्यादि डालकर लोगों से आर्थिक मदद की अपील की जिसके बाद अनेक लोगों ने उनके अकाऊंट में पैसे डलवाने शुरू कर दिए और 40 हजार से अधिक राशि उनके अकाऊंट में आ गई। इसके साथ ही उन्होंने अपनी तरफ से यथा संभव राशि परिजनों की सहायतार्थ दी। रवि ताखर ने बताया कि कोरोना के चलते बच्ची के लिए व्यक्तिगत तौर पर राशि एकत्रित करना मुश्किल था जिसके चलते उन्होंने फेसबुक पर अकाऊंट डिटेल के साथ घायल बच्ची की सहायता की गुहार लगाई और बच्ची के इलाज के लिए पैसे जुटाए। रवि ने बताया कि बच्ची का नाम गुंजन है तथा उसकी माता का नाम स्नेह लता है और वे मिल गेट के रहने वाले हैं।
इसके साथ ही रवि ताखर ने महिलाओं के लिए कार्य कर रही एनजीओ सुपर वूमन की इंदू बजाज से संपर्क किया और उनसे बच्ची की सहायता करने का प्रस्ताव रखा जिस पर उन्होंने पूरा सहयोग करने व बच्चे के इलाज का बाकी खर्च व उसकी पढ़ाई आदि का खर्च भी एनजीओ द्वारा वहन करने की बात कही।
रवि ताखर ने कहा कि उन्होंने केवल प्रयास किया और अपना सामाजिक धर्म निभाया उससे पीडि़त की जो मदद हो सकी उन्होंने की। यदि वे भी कोरोना के डर से घर बैठे रहते तो शायद उनकी मदद नहीं कर पाते। उन्होंने कहा कि इसमें असली भूमिका दान देने वाले दानी सज्जनों की है जिन्होंने इस कार्य में अपना योगदान दिया। रवि ताखर ने इस पुनीत कार्य में सहयोग देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद व्यक्त किया जिन्होंने मानवता का परिचय देते हुए उक्त बच्ची का यथायोग्य सहयोग दिया। रवि ताखर इससे पहले भी अनेक लोगों की इसी प्रकार मदद कर चुके हैं।

Related posts

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ट्रेफिक पुलिस ने लगाए रिफ्लेक्टर

Jeewan Aadhar Editor Desk

जीजेयू में इंजीनियर ने किया सुसाइड, पुलिस लगी मामले की जांच में

आर्यनगर में पुलवामा शहीद सैनिकों की याद में लगाया ब्लड डोनेशन कैम्प, 103 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

Jeewan Aadhar Editor Desk