हिसार

आमजन के साथ-साथ किसानों के लिए भी जरूरी कदम उठाए सरकार व प्रशासन : रामनिवास राड़ा

किसानों की फसलों की कटाई व फसल खरीद की समुचित व्यवस्था करे सरकार

हिसार,
हिसार विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामनिवास राड़ा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। इस महामारी से एक ओर जहां गरीब, मजदूरों के सामने रोटी का संकट पैदा हो गया है वहीं पक कर तैयार हो चुकी फसलों की कटाई को लेकर किसानों के सिर पर चिंता के बादल मंडरा रहे हैं। किसानों ने 6 महीने मेहनत करके गेहूं व सरसों की फसल तैयार की लेकिन अब लॉकडाऊन के चलते उसके सामने फसलों की कटाई का संकट पैदा हो गया है। सरकार को चाहिए कि किसानों की फसलों की कटाई व उनकी फसल की खरीद की समुचित पूर्ण व्यवस्था करे ताकि उनकी 6 माह की मेहनत जाया ना हो।
रामनिवास राड़ा ने कहा कि आमजन को दी जा रही छूट व सुविधाओं के साथ-साथ किसानों के लिए सरकार मददगार नीति बनाकर उन्हें चिंता व परेशानी से राहत दे। संकट के इस दौर में भी हम अन्नदाता किसान द्वारा पैदा किए अनाज की बदौलत ही घर बैठ कर खा रहे हैं। इसलिए मुश्किल की इस घड़ी में किसान खुद को असहाय महसूस न करके इसके लिए सरकार को तुरंत किसानों की फसल की कटाई व उनकी फसल की खरीद के लिए ठोस कदम उठाने चाहिएं।
रामनिवास राड़ा ने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए सभी को लोकडाऊन का पालन करना बेहद जरूरी है क्योंकि यही इससे बचने का एकमात्र उपाय है। लोगों को 14 अप्रैल तक अपने घरों में ही रहना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखने का पूरा-पूरा पालन करना चाहिए। वहीं उन्होंने ऐसी संस्थाओं व लोगों की सराहना की जो जरूरतमंद लोगों के लिए खाना, राशन आदि पहुंचा रहे हैं। इसके साथ ही संकट की इस घड़ी में अपना फर्ज निभा रहे चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस, सेना व सफाई कर्मियों सहित अन्य लोगों का भी उन्होंने प्रशंसा की और धन्यवाद जताया। राड़ा ने कहा कि सभी लोग अनिवार्य रूप से लॉकडाऊन का पालन करें और इस महामारी से लडऩे में घर पर रहकर ही अपना योगदान दें।

Related posts

जाति व धर्म के आधार पर बनी यूनियनों को वार्ता के लिए न बुलाया जाए

Jeewan Aadhar Editor Desk

दूध, दही व आटा पर जीएसटी टैक्स लगाकर भाजपा सरकार ने आम जनता की कमर तोड़ी : रमेश चुघ

आदमपुर से चोरों ने उड़ाई बाइक