हिसार

नवीन जिन्दल की कंपनी जेएसपीएल ने कोविड—19 से जंग के लिए दिए 25 करोड़

पीएम केयर्स फंड में योगदान के लिए प्रधानमंत्री ने जेएसपीएल का धन्यवाद किया

नवीन जिन्दल ने महामारी उन्मूलन में जुटे योद्दाओं के प्रति जताया आभार
हिसार,
कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने पूरी मानवता को गहरे संकट में डालने वाली महामारी कोविड—19 से जंग के लिए पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान किया है। जेएसपीएल के इस सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन जिन्दल का धन्यवाद किया है।
नवीन जिन्दल ने कहा कि पूरा विश्व कोविड—19 महामारी के संकट से घिर गया है। यह अभूतपूर्व घटना है जिससे न सिर्फ सामाजिक बल्कि आर्थिक जगत भी भारी दबाव में आ गया है। आज लाखों लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं और हजारों ने अपनी जान गंवा दी है। साथ ही पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था दांव पर लग गई है। श्री जिन्दल ने कोविड-19 महामारी नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा कि आज इस महामारी के खिलाफ एकजुटता और जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील होने की आवश्यकता है। उन्होंने डॉक्टरों, अन्य चिकित्सा प्रोफेशनल्स, सुरक्षा कर्मियों, फैक्टरी कर्मचारियों और आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को योध्दा करार देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया कि ये लोग हमें सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए महामारी के खिलाफ मैदाने जंग में डटे हुए हैं।
जेएसपीएल के चेयरमैन ने कहा कि जिस तरह ये योध्दा अपनी जान जोखिम में डाल कर हमारी सुरक्षा में जुटे हुए हैं, उसी तरह से उन्हें सहयोग और समर्थन देने की हमारी भी जिम्मेदारी बनती है ताकि हमारा देश इस महामारी के उन्मूलन में सफल हो। आज कोविड—19 के कारण जो अनिश्चितता का माहौल है और हम जिस तरह स्वास्थ्य सुरक्षा की तलाश में हैं, जेएसपीएल अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानती है कि वह इस राष्ट्रीय आपदा में देशवासियों और सरकार को अपना सहयोग-समर्थन दे। इसी संकल्प के तहत कंपनी ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का सहयोग देने का फैसला किया है।
श्री जिन्दल ने प्रसन्नता व्यक्त की कि जेएसपीएल के कर्मचारी स्वैच्छिक रूप से एक दिन से लेकर एक सप्ताह तक के वेतन का योगदान करने आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि कई कर्मचारियों ने इससे भी अधिक योगदान करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि कंपनी प्लांट क्षेत्र के निवासियों को अपने अस्पतालों और व्यावसायिक स्वास्थ्य सुरक्षा केंद्रों के माध्यम से चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करा रही है। इसके अलावा प्लांट क्षेत्र में क्वारेंटाइन की व्यवस्था भी की गई है। जेएसपीएल अपने अस्पतालों में वेंटीलेटर की संख्या बढ़ा रही है और चिकित्सकों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) जैसे मास्क, दस्ताने, हजमत सूट आदि का इंतजाम कर रही है। इसके अलावा आइसोलेशन वार्ड भी बनाए जा रहे हैं ताकि आपात स्थितियों में मरीजों को उचित चिकित्सा दी जा सके। कंपनी सामाजिक दायित्व के तहत हम स्थानीय समुदाय से नियमित रूप से संपर्क में हैं और उन्हें सभी सुरक्षा उपायों से लगातार अवगत करा रहे हैं। साथ ही उनके लिए भोजन और अन्य जरूरी सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई है।
श्री जिन्दल ने कहा कि वे कोविड—19 से निपटने में सरकार के हर प्रयास में साथ हैं और भविष्य में समाज की आवश्यकताओं का आकलन कर रहे हैं ताकि समय आने पर जिम्मेदारी का निर्वहन किया जा सके। जेएसपीएल ने राष्ट्र निर्माण के अपने संकल्प के तहत सरकार और समाज को यह योगदान दिया है और जेएसपीएल परिवार का प्रत्येक सदस्य राष्ट्र सेवा और मौजूदा संकट का समाधान होने तक हरसंभव सहयोग देने को तत्पर है।

Related posts

चिकित्सा कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना समाज का नैतिक कर्तव्य : पवन कौशिक

Jeewan Aadhar Editor Desk

मौसम का फसलों पर कहर, किसान सभा ने सीएम को पत्र लिखकर 30 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा मांगा

आदमपुर : शादी के 9 साल बाद महिला बेटे को लेकर हुई लापता