सिरसा

घर पर सुरक्षित रह कर ही जीती जा सकेगी यह लड़ाई : डीसी बिढ़ान

लॉकडाउन की हिदायतों की पालना करें और संघर्ष सैनानियों का बढ़ाएं हौसला

सिरसा,
सिरसा शहर में लॉकडाउन की पालना में समाजसेवी संस्थाओं के साथ-साथ आमजन भी लॉकडाउन का महत्व समझते हुए पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन की पालना के मद्देनजर बनाई गई टीमों ने लगातार गश्त करते हुए लोगों से सहयोग का आह्वïान किया और सावधानी बरतते हुए घर पर ही रहने की अपील की। पुलिस द्वारा बनाए गए नाकों पर कारों व दुपहिया वाहनों पर विशेष नजर रखते हुए वाहनों की बारीकी से जांच की और पैदल नागरिकों से बेवजह घर से न निकलने का सुझाव दिया।
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए हर स्तर पर गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह लड़ाई हम सबको एकजुट होकर जीतनी है और यह पहली ऐसी लड़ाई है जिसे हमें घर पर सुरक्षित रह कर जीतना है। उन्होंने विशेषकर युवाओं से आह्वïान किया कि वे बेवजह दुपहिया वाहन लेकर घर से न निकलें। लॉकडाउन की पालना न करने वालों के खिलाफ प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए पुलिस नाकों के माध्यम से शहर में आने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा गांवों में भी ठीकरी पहरों पर ग्रामीणों द्वारा हर आने जाने वाले से पूछताछ की जा रही है।
बॉक्स
संघर्ष सैनानियों का बढ़ाएं हौसला : डीसी
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि इस संकट की घड़ी में कोरोना वायरस से बचाव करने तथा उसके फैलाव को रोकने के लिए जी जान से जुटें सभी चिकित्सकों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मी, सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं, स्वयं सेवियों, मीडिया सहयोगियों, सफाई कर्मियों तथा अधिकारी व कर्मचारियों का आमजन हौसला बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से उभरे इस संकट की घड़ी में हम सबका दायित्व है कि लॉकडाउन की हिदायतों का गंभीरता से पालना करते हुए अपने घर में ही रहें और संघर्ष सैनानियों का हौसला बढ़ाएं। हम सबकी एकजुटता, सहयोग व संकल्प से ही कोरोना वायरस फैलाव की चुनौती को हरा सकते हैं।

Related posts

सड़क पर कूड़ा-करकट डालने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई: सचिव

‘बिश्नोई समाज संस्कार परीक्षा’ को समाज में मिल रहा अभूतपूर्व समर्थन

Jeewan Aadhar Editor Desk

गीता जयंती महोत्सव के अंतिम दिन उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला होंगे मुख्यअतिथि