हिसार

असंगठित दिहाड़ी मजदूर योजना के लिए 3785 लोगों ने किया आवेदन : संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल

हिसार,
कोरोना वायरस के कारण देश में लोक डाउन है। प्रदेश सरकार की ओर से असंगठित दिहाड़ीदार, मजदूरों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जा सके। इस योजना का लाभ उठाने के लिए शहर में 3785 लोगों ने आवेदन किया है। सभी आवेदनों का वेरीफिकेशन काम नगर निगम की ओर से किया जा रहा है। जिसे जल्द ही पूरा कर लिस्ट प्रशासन को सौंप दी जाएगी। यह बात संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल ने सोमवार को नगर निगम सभागार में बैठक में कहीं। उन्होंने भवन शाखा, प्रॉपर्टी टैक्स शाखा और सीपीओ ब्रांच के अधिकारियों व कर्मचारियों की लिस्ट को सही तरह से तैयार कर वेरीफिकेशन करने को लेकर ड्यूटियां लगाई। इस दौरान उप निगम आयुक्त डा प्रदीप हुड्डा व कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा उपस्थित रहे।
संयुक्त आयुक्त ने कहा कि लोक डाउन के समय सरकार असंगठित मजदूरों को परिवारों को भरण पोषण करने के लिए साप्ताहिक पैसा जारी करेगी। इस योजना का लाभ लेने के लिए शहर के 3785 लोगों ने आवेदन किया है। आवेदन फार्मों में वार्ड, एरिया आदि के स्तर पर कमियां है। उनमें सुधार कर निगम की टीमें लिस्ट तैयार कर रही है। जल्द से जल्द वेरीफिकेशन कर लिस्ट प्रशासन को सौंप दी जाएगी।
उप निगम आयुक्त डा प्रदीप हुड्डा ने कहा िक योजना का लाभ लेने के लिए आवेदनकर्ता के लिए पांच शर्ते सरकार ने रखी थी। आवेदनकर्ता मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना का लाभ न लेता हो। उसका कोई भी राशन कार्ड न हो, पांच एकड़ से अधिक भूमि उसके पास न हा, उसका श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकरण न हो और उसके पास परिवार पहचान पत्र न हो। इन पांचों शर्तों का पालन करने वाले व्यक्ति ही इस योजना का लाभ मिल सकता है। बैठक में एमई सुनील लांबा,बीआइ सुमित ढांडा, बीआइ धमेंद्र कुमार, एलओ प्रवीण बैनीवाल, सीपीओ ब्रांच संदीप कुमार, सुमित कुमार, सुनील कुमार, रजनी आदि मौजूद रहे।

Related posts

सावधान! कोविड वैक्सीन के पंजीकरण के लिंक से हो रही धोखाधड़ी

बाबा बंदा सिंह बहादुर के 350वें जन्मदिन पर टिकाना बाबा बंदा बहादुर गुरुद्वारा में अखंड पाठ प्रारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

अनाप-शनाप टैक्स की दरें होने के कारण देश में अर्थव्यवस्था चरमराई – बजरंग गर्ग