सिरसा

लॉकडाउन : आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने बारे टीमों का गठन

सिरसा,
जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा कालाबाजारी रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा उपमंडलवार निगरानी के लिए विभिन्न विभागों की टीमों का गठन किया गया है, ये टीमें संयुक्त रुप से संबंधित क्षेत्रों पर कड़ी नजर रखेगी।
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार सार्वजनिक वितरण सामग्री जैसे मास्क, फ्लोर क्लीनर, हैंड सैनिटाइजर, दस्ताने अन्य स्वच्छता उत्पाद, खाद्य पदार्थ, ड्रग्स इत्यादि जैसे आवश्यक वस्तुओं की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा कालाबाजारी रोकने के लिए टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीम में चिकित्सा अधिकारी, ड्रग्स नियंत्रण अधिकारी, एएफएसओ या इंस्पेक्टर (खाद्य एवं आपूर्ति विभाग), कानूनी मेट्रोलॉजी इंस्पेक्टर (वजन या माप) या उनके प्रतिनिधि, खाद्य सुरक्षा अधिकारी या उसका प्रतिनिधि तथा संबंधित एस.एच.ओ. शामिल है। उन्होंने बताया कि ये टीमें जिला के उपमंडल सिरसा, डबवाली, ऐलनाबाद व कालांवाली में संयुक्त रुप से नजर रखेगी और कालाबाजारी रोकने के लिए कड़े कदम उठाएगी। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि इस बारे सख्त कार्रवाई करे।
सोशल डिस्टेंस के साथ घर पर ही मनाएं त्यौहार : डीसी, प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक तौर पर त्यौहारों के आयोजन पर लगाया प्रतिबंद
कोविड-19 महामारी के चलते प्रदेश सरकार ने नागरिकों द्वारा त्यौहारों को सोशल दूरी बनाए रखते हुए अपने-अपने घर पर मनाने का निर्णय लिया है। लॉकडाउन की अवधि के दौरान त्यौहारों पर सार्वजनिक तौर पर किसी प्रकार से जलसा, जुलूस व धार्मिक आयोजन नहीं होगा।
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने ये जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। ऐसे में नागरिकों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दौरान सार्वजनिक तौर पर धार्मिक या अन्य पर्व का आयोजन नहीं किया जा सकता ताकि भीड़ एकत्रित न हो। ऐसे में सरकार द्वारा लॉक डाउन की अवधि के दौरान अपने-अपने घर पर त्यौहार मनाने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने बताया कि दस अप्रैल को गुड फ्राइडे, 12 अप्रैल को गुरु तेग बहादुर जयंती, 13 अप्रैल को बैशाखी का पर्व और 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंति है। उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे इन त्यौहारों को अपनी आस्था के अनुरूप सार्वजनिक स्थान की बजाय अपने घर पर मनाएं, लेकिन इस दौरान भी सोशल दूरी बनाएं रखें ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेशानुसार इस अवधि के दौरान किसी प्रकार का जलसा, जुलूस, प्रदर्शन या धार्मिक आयोजन नहीं किया जा सकता। उपायुक्त ने नागरिकों से त्यौहारों को अपने घर पर भी बड़े ही सावधानी पूर्वक मनाने का अनुरोध किया है।

Related posts

नशा सौदागर : जितेंद्र और अमन 2 दिन के पुलिस रिमांड पर

Jeewan Aadhar Editor Desk

20 लाख रुपए की हेरोइन सहित दो युवक गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

‘सीताराम, सीताराम, सीताराम कहिए-कोरोना से बचना है तो घर में ही रहिये’

Jeewan Aadhar Editor Desk