हिसार

बनभौरी धाम ट्रस्ट ने जरूरतमंदों के लिए उठाया बीड़ा, सराहनीय : डीपी वत्स

राज्यसभा सांसद ने सेक्टर 14 में किया ट्रस्ट के स्टोर का शुभारंभ, फोगिंग मशीन देन की घोषणा

हिसार,
विश्व के लिए महामारी बनी कोरोना नामक बीमारी के चलते आम जन विशेषकर मध्यम वर्गीय व दिहाड़ीदार बहुत प्रभावित हुए हैं। सरकार अपने स्तर पर राहत व बचाव कार्यों में लगी है वहीं धार्मिक संस्थाओं व समाजसेवी संगठनों ने जरूरतमंदों के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं, जो सराहनीय है।
यह बात राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स ने मां भ्रामरी देवी धाम बनभौरी की ओर से सेक्टर 14 में राहत व भोजन वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने ट्रस्ट की ओर से जरूरतमंदों के लिए खोले गये स्टोर का शुभारंभ भी किया। उन्होंने ट्रस्ट को एक फोगिंग मशीन देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के मुख्य महाप्रबंधक सुरेन्द्र कौशिक सहित अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए जो बीड़ा उठाया है, वह काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा करना हम सबका परम धर्म है। ट्रस्ट ने कोई व्यक्ति भूखा न रहे का संकल्प लेकर अपनी कर्तव्यनिष्ठा को साबित किया है। ऐसी सेवा करने वालों पर भगवान भी अपनी विशेष कृपा करते हैं।
ट्रस्ट के मुख्य महाप्रबंधक सुरेन्द्र कौशिक ने इस अवसर पर बताया कि जरूरतमंदों के लिए शहर के बीच में स्टोर खोला गया है ताकि आसपास के जरूरतमंदों को आसानी से राशन पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट पिछले कई दिनों से जरूरतमंदों के लिए भोजन व राहत वितरण का कार्य चला रहा है। केवल हिसार क्षेत्र ही नहीं बल्कि राज्य के अनेक क्षेत्रों में ट्रस्ट के पदाधिकारी राहत कार्य चला रहे हैं।
पशुपालन विभाग के उप निदेशक डा. धूपसिंह ने इस अवसर पर जितना संभव हो सके अपने घरों में रहे ताकि इस महामारी से बचा जा सके। इसके अलावा अपनी गली मोहल्लों में आने वाले बेसहारा पशुओं का भी ध्यान करें और उन्हें खाने को अवश्य दें।
कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा ट्रस्ट के महासचिव शिवकुमार कौशिक, सचिव सुरेश कौशिक, बनभौरी मठ अध्यक्ष श्यामलाल कौशिक, भगवान परशुराम जनसेवा समिति के संस्थापक योगेन्द्र शर्मा, राजेश भारद्वाज व डा. दयानंद वत्स अनेक गणमान्य व्यक्ति व ट्रस्ट से जुड़े सेवादार उपस्थित थे।

Related posts

हिसार: बिजनेस के बहाने व्यापारी को होटल में बुलाया और फिर…….

आईजी ने दी पदोन्नति, हिसार रेंज के 35 सहायक उप निरीक्षक बने उप निरीक्षक

Jeewan Aadhar Editor Desk

बच्चों के लिए सेफ रहो ना-फाइट कोरोना ऑनलाइन प्रतियोगिता होगी