हरियाणा

अपने घरों से ही पुष्पांजलि अर्पित करके संविधान निर्माता डॉ अंबेडकर की जयंती मनाएं कार्यकर्ता : सैलजा

इस दिन जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट और अन्य जरूरी चीजें भी मुहैया कराएं

चंडीगढ़,
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कोरोना महामारी के दृष्टिगत प्रदेश कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि वह 14 अप्रैल को संविधान निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर उन्हें अपने घरों से ही पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दें और संविधान की प्रस्तावना पढ़ें। इस दिन अनाथालयों, राहत शिविरों और अन्य स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट और अन्य जरूरी चीजें मुहैया कराएं।
कुमारी सैलजा ने कहा कि पूरे विश्व में फैली भयावह कोरोना महामारी और लॉकडाउन से उपजे हालातों में आज बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जिन्हें मदद की बहुत ही आवश्यकता है। डॉ भीमराव आंबेडकर जी ने हमेशा गरीब, दबे कुचले और जरूरतमंद लोगों की आवाज उठाई थी। डॉ भीमराव आंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर हमारा कर्तव्य बनता है कि इस दिन सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखते हुए गरीब, अनाथ, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट, राशन और अन्य जरूरी चीजें मुहैया कराएं। इस दिन डॉ भीमराव आंबेडकर जी को अपने घरों से ही पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दें और संविधान की प्रस्तावना पढ़ें।
कुमारी सैलजा ने इस दौरान यह जानकारी भी दी कि वह इस सप्ताह हरियाणा कांग्रेस विधायकों, प्रदेश और जिला स्तर के वरिष्ठ नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी को लेकर चर्चा करेंगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान वह जनता को आ रही समस्याओं और प्रदेश कांग्रेस द्वारा जरूरतमंदों की मदद के लिए उठाए जा रहे जा रहे कदमों के बारे में चर्चा करेंगी। उन्होंने कहा कि इस संकट के दौर में प्रदेश कांग्रेस के विधायक, नेता व कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को हर संभव मदद पहुंचा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस की तरफ से जिला स्तर पर कोऑर्डिनेटर नियुक्त कर जिला-ब्लॉक स्तर पर खाने के पैकेट्स, मास्क, सेनेटाइजर, दवाइयों समेत अन्य जरुरी चीजों का वितरण किया जा रहा है।

Related posts

आदमपुर सहित 22 नगरपालिकाओं व 4 नगरपरिषदों के चुनाव का प्रारुप जारी

दावा था लाखों का..भीड़ सिमट कर रह गई 12—15 हजार पर

Jeewan Aadhar Editor Desk

पति की हत्या कर शव को 8 टुकड़े में काटने वाली बीवी को 30 साल कैद

Jeewan Aadhar Editor Desk