हिसार

राज्य में फल, सब्जियों, खाद, बीज आदि की आपूर्ति करने वालों की समस्या के समाधान के लिए ऑल इंडिया कॉल सेंटर शुरू : उपायुक्त

आपूर्ति में समस्या आए तो टोल फ्री नंबर 18001804200 या 14488 पर किया जा सकता है फोन

हिसार,
कोविड-19 के मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्य के भीतर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के कार्य को सुचारू तरीके से चलाने व आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए ऑल इंडिया कॉल सेंटर की स्थापना की है। इसके लिए फरीदाबाद में कॉल सेंटर शुरू किया गया है जहां दो टोल फ्री नंबरों की सेवाएं चालू की गई है।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य के भीतर फल, सब्जियों, बीज, खाद व कीटनाशक आदि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्यों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए ऑल इंडिया कॉल सेंटर की स्थापना की है। गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार स्थापित इस कॉल सेंटर का कार्यालय फरीदाबाद जिला में शुरू किया गया है। इस कॉल सेंटर में 18001804200 तथा 14488 टोल फ्री नंबर शुरू करवाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर 24 घंटे कार्यरत रहेगा और कहीं से भी आने वाली कॉल्स को अटैंड करने के लिए समुचित संख्या में कॉल सेंटर एग्जीक्यूटिव नियुक्त किए गए हैं। राज्य के भीतर कम समयावधि में खराब होने योग्य वस्तुओं जैसे फल, सब्जियों, बीज, खाद या कीटनाशक आदि की आपूर्ति के कार्य में लगे ट्रक ड्राइवर, ट्रेडर्स, रिटेलर्स या अन्य संबंधित व्यक्ति को यदि इस कार्य में कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वह इन टोल फ्री नंबर्स पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। शिकायत दर्ज होने के बाद समस्या को समाधान के लिए संबंधित विभाग अथवा अधिकारी के पास भेजा जाएगा। शिकायत पर की गई कार्रवाई के संबंध में शिकायतकर्ता को भी जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि शिकायतों पर कार्रवाई के कार्य की निगरानी के लिए राज्य में दो नोडल ऑफिसर्स भी नियुक्त किए गए हैं जो 24 घंटे समन्वय करवाने की जिम्मेदारी निभाएंगे। उन्होंने इन वस्तुओं की सप्लाई में लगे ड्राइवर्स, ट्रेडर्स, रिटेलर्स व अन्य सभी संबंधित से आह्वान किया है कि वे आपूर्ति कार्य में कहीं भी बाधा उत्पन्न होने की स्थिति में इस हेल्पलाइन के टोल फ्री नंबर्स पर कॉल करके इस सुविधा का लाभ उठाएं।

Related posts

हिसार बनेगा सिलेंडर फ्री सिटी, वाहनों के लिए खुलेंगे 46 सीएनजी फिलिंग स्टेशन

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुजविप्रौवि के 13 विद्यार्थियों का गुरुग्राम आधारित कंपनी में हुआ चयन

देर शाम तेज आंधी—तूफान से प्रदेशभर में नुकसान, पेड़—बिजली के पोल गिरे, बागवानी वाले किसानों को नुकसान