हिसार

मार्केट कमेटी सचिव बोले’डराने के लिए किया था फोन’..हाथ जोड़कर मांगी माफी

आदमपुर,
मार्केट कमेटी सचिव को व्यपारियों को धमकाना भारी पड़ गया। हालत ये आ गए कि सचिव को हाथ जोड़कर माफी मांगनी पड़ी। दादागिरी तेवर अपनाने के कुछ ही देर बाद मिमियाते हुए माफी मांगने पर सचिव महोदय की सब तरफ किरकिरी हो रही है।

मामले के अनुसार, अनाज मंडी में बुधवार को अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे व्यापारियों को मार्केट कमेटी सचिव ने काम पर न लौटने पर उनके लाइसेंस रद्द कर मुकदमा दर्ज कर जेल जाने की धमकी दी। इस पर व्यापारियों ने मार्केट कमेटी कार्यालय पहुंचकर रोष जताया।

बिजली मंत्री के आदेश बताकर जमाई धौंस
व्यापारियों के अनुसार मार्केट कमेटी सचिव हीरालाल ने बुधवार सुबह करीब आठ बजे सरसों की सरकारी खरीद के लिए हैंडलिंग एजेंट बने कुछ व्यापारियों के पास फोन किया और कहा कि मंत्री के आदेश हैं खरीद शुरू करो, नहीं तो लाइसेंस रद्द कर सिक्योरिटी राशि जब्त होगी और मामला दर्ज किया जाएगा। सचिव द्वारा फोन करने की ऑडियो वायरल हो गई और व्यापारी मार्केट कमेटी में सचिव के कार्यालय पर व्यापार मंडल के प्रधान लीलाधर गर्ग के नेतृत्व में इकट्ठा हो गए।

मामला उल्टा पड़ता देख मांगी माफी
व्यापारियों ने सचिव से कहा कि अगर आपके पास मंत्री के आदेश हैं तो उनके लाइसेंस सस्पेंड करके सभी को गिरफ्तार कर लो। इस पर सचिव बोले – मैंने तो सिर्फ डराने के लिए फोन किया था।

नहीं आया किसी मंत्री का फोन
मार्केट कमेटी सचिव हीरालाल ने कहा कि उनके पास किसी मंत्री का फोन नहीं आया। उन्होंने तो वैसे ही डराने के लिए फोन कर दिया था। इसके लिए उन्होंने आढ़तियों से हाथ जोड़कर माफी मांगी। माफी मांगने के बाद ही व्यापारियों का गुस्सा शांत हुआ। बाद में व्यापारियों ने बैठक कर निर्णय लिया कि कोई भी व्यापारी सरसों व गेहूं की खरीद नहीं करेगा। मांगें ना माने जाने तक व्यापारियों की हड़ताल जारी रहेगी।

नेताओं ने किया व्यापारियों का समर्थन
पीड़ित व्यापारी सज्जन कुमार ने पूरे घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा एवं विधायक अभय चौटाला, कुलदीप बिश्नोई को ट्वीट किया। सज्जन ने बताया कि दीपेंद्र ने उनको समर्थन करते हुए री ट्वीट किया, जबकि अभय ने फोन पर कहा कि वे इस लड़ाई में व्यापारियों व किसानों के पक्ष में हैं। बाद में कुलदीप बिश्नोई भी अनाज मंडी में पहुंचे।

क्या बोले सचिव
पूरे घटनाक्रम पर मार्केट कमेटी सचिव हीरालाल ने कहा व्यापारियों ने गेहूं व सरसों की खरीद बंद कर रखी थी। इससे किसान परेशान थे। गांव सीसवाल में किसानों की भीड़ आक्रोशित हो गई, मुझे घेर लिया, मेरी गाड़ी के आगे पीछे ट्रैक्टर लगा दिए। मेरे ऊपर हमला करने को उतारू थे। मैं टेंशन में था, उसी टेंशन में किसानों का हित देखते हुए बिजली मंत्री के नाम से आढ़ती को धमका दिया। ऐसा न तो मंत्री जी ने कहा और न ही मंत्री से मेरी बात हुई है। मैंने माफी मांग ली है और सभी व्यापारी संतुष्ट हैं।

Related posts

कोरोना से बचाव में योग की भूमिका अह्म : केपी सिंह

मस्त हो जियो जीवन, हंसते हंसाते जिओ जीवन

Jeewan Aadhar Editor Desk

चेतावनी : अधिकारियोें ने किसी भी कर्मचारी का उत्पीड़न किया तो होगा कार्य का पूर्ण बहिष्कार