हिसार

कोरोना के दो नये केस सामने आने पर और मुस्तैद हुआ स्वास्थ्य विभाग

दड़ोली गांव, हिसार के डीसी कॉलोनी क्षेत्र व कुम्हारान मोहल्ला में चलाया जांच अभियान, ली पूरी जानकारी

हिसार,
जिले के गांव दड़ोली में गाजियाबाद से लौटे 29 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह मुस्तैद है। कोरोना पीडि़त को आइसोलेट करके पूरे दड़ोली गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया हुआ है। यही नहीं, इसके आसपास के गांवों को भी बफर जोन घोषित किया गया है। केस मिलने के बाद गांव में रहने वाले प्रत्येक परिवार के प्रत्येक सदस्य की डोर टू डोर जांच की गयी है।
बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन के जिला सचिव बजरंग सोनी और मनदीप राठी ने बताया की कोरोना पीडि़त व्यक्ति का हिसार के कुम्हाराना मोहल्ला मे अपने एक रिश्तेदार के यहां में भी आना हुआ था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीम बनाकर हेल्थ इंस्पेक्टर रमेश कुंडू व पवन आहुजा के नेतृत्व में कुम्हारान मोहल्ले मे घर-घर जाकर करीबन 160 घरों का सर्वे किया, सभी की हिस्ट्री ली, संदिग्ध की पहचान की गई और थर्मल स्केनर से टेंपरेचर की जांच की गई।
इसी तरह डीसी कॉलोनी मे एक अन्य व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पूरे कंटेनमेंट जोन मे डा.रमेश पूनिया के आदेशानुसार हेल्थ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा दोबारा से डोर टू डोर स्क्रीनिंग की गई और संदिग्ध मरीजों की पहचान की गयी। आज टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन मे करीबन 240 घरों की स्क्रीनिंग की गई। पूरे जिले में स्वास्थ्य विभाग पूर्ण रूप से मुस्तैद है। सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीमों ने युद्ध स्तर कार्य किया। इस दौरान टीमों में राजकुमार, सौरभ, सुनील गुज्जर, नूर, अमित, करमजीत, अनिल, रविंदर, सतीश, राजपाल, संदीप, अनूप व आशीष शामिल थे।

Related posts

बैंक प्रबंधक को गोली मार 12 लाख लूटे, प्रबंधक की मौत—गनमैन गंभीर

भव्या संधु ने बनाई सबसे उत्तम नवाचार आधारित पौष्टिक रेसिपी

आदमपुर गांव में पुस्तकालय खोलने पर ग्रामीणों ने लगाई मोहर,बैठक में तैयार की रूपरेखा