हिसार

दड़ौली में 23 तथा चूलि बागडियान में 11 संदिग्ध लोगों के लिए सैंपल, मंगलवार को आयेगी रिपोर्ट

आदमपुर,
गांव दड़ौली में आज भी सुबह से ही कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों की जांच आरंभ हो गई। इसके लिए प्रशासन ने गांव के राजकीय माध्यमिक स्कूल में बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों, आशा वर्कर और डाक्टरों की टीम को भेजा। जांच कर रहे डाक्टरों ने बताया कि उन्हें 23 लोगों की लिस्ट दी गई है। एक—एक करके उनके सैंपल लिए जा रहे है। सभी सैंपल को आज ही जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। इसके बाद कल इन सबकी रिपोर्ट आ जायेगी।

इस दौरान स्कूल में काफी सर्तकता बरती गई। पुलिस प्रशासन भी इस दौरान काफी मुस्तैद दिखाई दिया। ग्रामीण भी प्रशासन के निर्देशों का पूरा पालन करते हुए दिखाई दिए। दूसरी तरफ बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों की टीम ने घर—घर जाकर लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी ली और उनका तापमान भी नापा।

वहीं चूलि बागडियान में बनाए गए मेडिकल सेंटर में काफी संख्या में स्वास्थ कर्मचारी मौजूद रहे। चीफ मेडिकल आफिसर डा.रोशन शर्मा ने बताया सीएचसी सिसवाल के अंडर 46 गांव आते हैं। दड़ौली गांव में 2790 लोगों की स्क्रिनिंग की है। इसमें से 23 संदिग्ध मिले है। वहीं चूलि बागडियान में 2543 लोगों की स्क्रिनिंग की इसमें से 11 संदिग्ध मिले है। आज उनके सैंपल लिए जा रहे है। मंगलवार को शाम तक इन सब की रिपोर्ट आ जायेगी।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने 26 टीम बनाई गई। प्रत्येक टीम में 4—4 सदस्य है। इस टीम की जांच में जो संदिग्ध मिले है उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। सरपंच दुर्गेश कुमार ने बताया कि दो दिन में स्वास्थ्य टीम ने पूरे गांव के घर—घर में जाकर जांच कर रही है। गांव में 50 स्वयंसेवक है। वे पूरे गांव को सैनिटाइज करने में लगे हुए है।

Related posts

हिसार में लगातार जान ले रहा कोरोना, फिर हुई 2 लोगों की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

चौधरीवास टोल पर किसानों ने की नारेबाजी

राजकीय बहुतकनीकी में पर्यावरण प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन