हिसार

मिल गया कोरोना पाजिटिव को लिफ्ट देने वाला दूसरा युवक, आइसोलेसन में भेजा

दडौली निवासी युवक की दूसरी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, और अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

हिसार,
दड़ौली गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज को लिफ्ट देने वाला दूसरा युवक भी मिल गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 1 सप्ताह की मेहनत के बाद इस युवक को खोज निकाला है, जो नजदीक के सातरोड गांव का रहने वाला है। उधर, जिले के गांव दडौली निवासी युवक की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जिससे विभाग और सतर्क हो गया है।
कोरोना पॉजिटिव युवक को लिफ्ट देेने वाले सातरोड निवासी युवक ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के समक्ष पहले तो उक्त युवक ने ये मानने से इंकार कर दिया कि उसने किसी को 23 अप्रैल की सुबह लिफ्ट दी थी लेकिन जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे सीसीटीवी फुटेज दिखायी तो वह मान गया कि उसने ही दड़ौली के युवक को लिफ्ट दी थी। इस मामले में सातरोड निवासी पूर्व जिला पार्षद राजपाल मांडू ने भी अहम भूमिका निभायी। उन्होंने युवक के परिजनों को खुद सामने आने के लिए मनाया।
युवक का पता लगने के बाद स्वास्थ्य विभाग के बॉयोलॉजिस्ट डा. रमेश पूनिया की टीम ने 23 अप्रैल से अब तक युवक की कान्टेक्ट हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की। जानकारी के अनुसार युवक के परिवार की सातरोड में एक दुकान है, जहां पर घरेलू जरूरतों का सारा सामान मिलता है। 23 अप्रैल की सुबह भी युवक नई सब्जी मंडी के पास से किसी होलसेल की दुकान से अपनी दुकान के लिए सामान लेने के लिए आया था। डा. रमेश पूनिया के अनुसार दड़ौली निवासी युवक की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से पता लगता है कि उसमें कोरोना का स्ट्रोंग वायरस है। युवक की इम्युनिटी पावर भी अच्छी है तब ही तो अब तक उसमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं आये हैं। ऐसे में उसे लिफ्ट देने वाले युवक की तलाश काफी महत्वपूर्ण थी। इसके लिए उन्होंने दर्जनों जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसमें संबंधित दुकानदारों ने उनका बहुत साथ दिया। अब इस युवक को आइसोलेशन में भेज दिया गया है और सैम्पल की रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में रखा जायेगा।

Related posts

किसानों को कार्यालय से परमिट लेने की जरूरत नहीं, मशीन खरीद के बिल व दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड करें

16 जुलाई 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

बेरोजगार हुए लाइब्रेरी व कम्प्यूटर संचालकों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन