हिसार

राहत : कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग व युवक को लिफ्ट देने वाले की रिपोर्ट आई नेगेटिव

​विद्यानगर में दिल्ली में आई लडकी को किया होम क्वारंटाइन, घर पर लगाया पोेस्टर

हिसार,
यहां की डीसी कॉलोनी ​निवासी बुजुर्ग की दूसरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। लगभग एक सप्ताह पूर्व बुजुर्ग की कोरोेना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अग्रोहा मेडिकल में दाखिल करवाया गया था।
जीव वैज्ञानिक डाक्टर रमेश पूनिया ने बताया कि पहले पॉजिटिव पाए गए डीसी कॉलोनी निवासी बुजुर्ग की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है, जो शहर के लिए राहत की बात है। उन्होेंने बताया कि 9 अप्रैल को डीसी कॉलोनी निवासी एक बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें गुडगांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बाद में उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव हो गई लेकिन किडनी फेल होने से बुजुर्ग की मौत हो गई। उनके अंतिम संस्कार में शामिल उनके परिजनों के सैंपल लिये गए तो परिवार का ही एक व्यक्ति और पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था।
उधर, दडौली गांव के पॉजिटिव युवक को लिफ्ट देने वाले एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उक्त कोरोना पॉजिटिव युवक ने हिसार के जिंदल चौक पर किसी वाहन से उतरने के बाद दो लोगों से लिफ्ट ली थी, जिनमें से एक का पता चल गया है ​और जांच के बाद उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई है।
उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में स्क्रीनिंग और संदिग्ध की पहचान करने में लगी हुई है। विद्यानगर में भी 2 दिन पहले दिल्ली से आई हुई एक लड़की को क्वॉरेंटाइन किया गया है और पोस्टर लगाया गया। आज अलग-अलग एरिया टीमों द्वारा करीबन 490 घरों के आसपास स्क्रीनिंग, डोर टू डोर सर्वे किया गया। इस दौरान कोई भी सर्दी खांसी जुकाम के लक्षण का व्यक्ति नहीं मिला। इस दौरान मच्छर से होने वाली मलेरिया डेंगू चिकनगुनिया आदि बीमारियों से बचाव के उपाय के बारे में आम जनमानस को जागरूक किया गया। जागरूकता टीमों में बजरंग सोनी, अनूप, आशीष, सुनील शर्मा, नरेश, मंगल, प्रमोद, राजन आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

उपायुक्त ने किसानों से केमिकल फर्टिलाईजर की बजाए आर्गेनिक फार्मिंग अपनाने का आह्वान किया

नौकरी में कम होगा तनाव …..

वैब लिंक आधारित एसएमएस के माध्यम से होगी होम आइसोलेशन के मरीजों के स्वास्थ्य स्तर की निगरानी