हिसार

नींद में प्रशासन : ना मास्क..ना सोशल डिस्टेंसिंग..ये है आदमपुर का हाल

आदमपुर,
कोरोना वायरस को लेकर लगे लॉकडाउन में आर्थिक गतिविधियों को सुचारु करने के लिए सरकार ने ढील दी है। इस दौरान सरकार ने लोगों से फेस मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए कहा है। लेकिन आदमपुर में सरकार के नियमों की सरेआम अवहेलना हो रही है।
आदमपुर में आमजन तो दूर दुकानदार भी मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं। अधिकतर दुकानदार गले में रुमाल और ठोड़ी पर मास्क रखते हैं। यदि कोई इन्हें टोकता है तो मुहं पर मास्क करके जवाब देते हैं ‘यहां पर कोरोना नहीं है..इसलिए मास्क की जरुरत नहीं।’ इन दुकानदारों के जवाब से लगता है कि आदमपुर में कोरोना वायरस आया भी तो पहले वो इन दुकानदारों को बतायेगा कि मैं आ रहा हूं—आप मास्क लगा लो।

आदमपुर में फेस मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की सबसे अधिक अवहेलना अनाज मंडी, सब्जी मंडी, एडिशनल मंडी और मेन बाजार में देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं सरकारी कार्यालयों में भी कर्मचारी मास्क नहीं लगा रहे। कई कर्मचारी तो फिल्मी अभिनेता देवानंद की तरह गले में रुमाल रखकर स्वयं को सबसे अधिक जागरुक दिखाने में लगे हुए है।

यहां पर प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिल रही है। आज तक यहां पर किसी प्रकार का चालान होना तो दूर प्रशासन ने किसी को चेतावनी तक नहीं दी। एक बाइक पर 3 से 4 लोग बिना मास्क के घुमते रहते हैं लेकिन प्रशासन ने कभी इसे रोकने की जहमत तक नहीं उठाई। किसी भी दुकान में ग्राहकों को समान देने से पहले हैंड सेनेटाइज भी नहीं करवाए जा रहे है। दुकानदारों ने दिखावे के हैंड सेनेटाइजर अवश्य रखे है लेकिन इनका प्रयोग किया ही नहीं जा रहा। रहेड़ी चालक तो हैंड सेनेटाइजर को रखना भी भूल गए है। ये स्थिती उस समय है जब आदमपुर के नजदीकी गांव में 23 अप्रैल को कोरोना पॉजीटिव युवक मिला है। इसके बावजूद प्रशासन की लापरवाही और आमजन का ओवर कॉन्फिडेंस आदमपुर के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।

Related posts

अग्रवाल सेवा समिति का 200 जरूरतमंद परिवारों को हर महीने राशन देना सराहनीय कदम : बजरंग गर्ग

हिसार में तेज बारिश, रोहतक और झज्जर में साढ़े आठ बजे तक बारिश का अनुमान

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में तेजी से बढ़ रहा आई फ्लू, जानें कैसे करें बचाव

Jeewan Aadhar Editor Desk