हिसार

हिसार में फूटा कोरोना बम, एक दिन में 8 नये मामले

मंडी आदमपुर में दोे परिवारों के पांच सदस्य पॉजिटिव मिले, एक मामला सेंट्रल जेल का, एक कुंभा गांव में मिला तो एक मिला ढाणा खुर्द में

हिसार/आदमपुर
हिसार जिला में शुक्रवार को कोराना बम फूटा। एक ही दिन में आठ नये कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये। साथ ही हिसार में अब तक का सबसे कम उम्र का कोरोना पॉजिटिव मिला है। हिसार के सबसे कम उम्र के पॉजिटिव की बच्चे की उम्र 9 साल है।
एक साथ आठ नये मामले मिलने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गयी और अधिकारियों के माथे पर भी पसीना आ गया। एक मामला गांव कुभा का, दूसरा गांव ढाणा खुर्दं का, तीसरा हिसार सेंट्रल जेल 1 का है और बाकी के पांच मामले आदमपुर के हैं। सेंट्रल जेल 1 का कैदी हाल ही में टोहाना से हिसार लाया गया था और उसे पहले ही क्वरनटाइन रखा गया था।
दो मामले हांसी उपमंडल के अंतर्गत आने वाले गांव कुंभा और गांव ढाणा खुर्द के हैं। गांव ढाना खुर्द का पॉजिटिव व्यक्ति हरियाणा रोडवेज का कंडक्टर है और उसकी ड्यूटी गुडग़ांव डिपो में थी। वह सरकार की तरफ से मजदूरों को रेलवे स्टेशन छोडऩे के काम में लगा था। वह लगभग 4 दिन पहले ही गांव लौटा था। दूसरा पॉजिटिव मामला गांव कुंभा का है और कोरोना से संक्रमित इस व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री पश्चिम बंगाल की है। ये व्यक्ति किसी निजी बस कंपनी में काम करता है। तीसरा कोरोना पॉजिटिव हिसार की सेंट्रल जेल में मिला। ये व्यक्ति 34 वर्ष का है और फतेहाबाद के टोहाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। इसे पुलिस ने किसी अपराधिक मामले में गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने उसे जेल भेजा था। इस व्यक्ति को जेल में ही क्वारंटाइन किया गया था। मगर सैम्पल लेने पर इसका रिजेल्ट पॉजिटिव आया।
इनके अलावा हिसार के आदमपुर मंडी क्षेत्र में एक साथ पांच पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। इनमें तीन एक ही परिवार के और दो एक परिवार से संबंध रखते हैं। एक परिवार में 37 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 35 साल की पत्नी व 9 साल का बेटा पॉजिटिव मिले हैं। हालांकि फिलहाल परिवार के मुखिया की 11 वर्षीय बेटी का सैम्पल नेगिटिव आया है। इस परिवार की ट्रैवल हिस्ट्री राजस्थान की बतायी जा रही है, वहीं आदमपुर में ही मुम्बई से लौटे एक परिवार में मां-बेटी पॉजिटिव मिली हैं। इसमें महिला की उम्र 32 वर्ष और उसकी बेटी की उम्र 10 वर्ष है।
सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि हिसार में शुक्रवार को कुल आठ पॉजिटिव मामले आये। इसमें से 7 मामले हिसार जिला के अंतर्गत आयेंगे जबकि एक मामला फतेहाबाद जिला का है। सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। साथ ही सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री वालों की डिटेल जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे दूसरे राज्यों से लोग हिसार पहुंचेंगे कोरोना के मामले बढ़ेंगे।

Related posts

आशा वर्करों ने फूूंका श्रम मंत्री अनूप धानक का पुतला

यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए एसपी ने लिया व्यवस्था का जायजा

इरफान खान व ऋषि कपूर का शानदार अभिनय हमारी यादों में सदैव रहेगा जीवित : आर.एन. कुश