देश

कोरोना संक्रमण : भारत को एक सुखद खबर देकर गया शुक्रवार

नई दिल्ली,
देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राहत देने वाली खबर भी आई है। महज 24 घंटे के अंदर देश में 11264 लोग कोरोना वायरस को हराकर पूरी तरह से ठीक हुए हैं। 1 दिन में ठीक होने वाले लोगों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे के अंदर ठीक हुए 11264 लोगों के बाद देश में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 82369 हो गई है। इतने सारे लोगों के एक साथ ठीक होने के बाद देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट बढ़कर 47 प्रतिशत को पार कर गया है।

देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और कोरोना वायरस के एक्टिव केस इससे ठीक होने वाले लोगों के मुकाबले थोड़े ही ज्यादा हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामले घटकर 86422 रह गए हैं, शुक्रवार को एक्टिव मामलों की संख्या 89987 थी।

हालांकि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 7964 नए मामले भी आए हैं जिसकी वजह से देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 173763 हो गई है। इतना ही नहीं देश में कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान 265 लोगों की जान भी गई है और यह एक दिन में सबसे अधिक मौते हैं। कोरोना वायरस की वजह से देश में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब बढ़कर 4971 हो गई है। हालांकि भारत में कोरोना वायरस का डेथ रेट अभी भी 3 प्रतिशत से नीचे बना हुआ है।

Related posts

प्लास्टिक बैग में लिपटी मिली 14 नवजात शिशुओं की लाश

Jeewan Aadhar Editor Desk

थाने में हो रही थी चोरी, मीडिया को देख उड़े होश -विडियो देखे

10वीं में पढ़ने वाले बालक ने किया बड़ा शातिराना काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार