देश

ऑपरेशन टेबल पर 6 साल का बच्चा गाता रहा गाना, डॉक्टर करते रहे ऑपरेशन

कोलकाता,
ऑपरेशन टेबल पर डॉक्टर और नर्सों को गाना सुनाकर एक 6 साल के बच्चे ने हिम्मत की मिसाल पेश की। जब इस उम्र के बच्चे जहां एक इंजेक्शन से भी डरते हैं तब इस छोटे-से बच्चे ने ऑपरेशन टेबल पर अपने खुद के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को गाना सुनाया। अनन्य चक्रवर्ती नाम का यह बच्चा बीरभूम के सिउरी शहर के पाइक पाड़ा का रहने वाला है, जो पिछले कुछ महीनों से फिमोसिस नाम की एक बीमारी से ग्रस्त था। काफी सारे डॉक्टरों को दिखाने के बाद अंत में ऑपरेशन ही मात्र विकल्प बचा हुआ था।

डॉक्टर दीपक कुमार मुखोपाध्याय ने बताया, बच्चा जल्दी से सेहतमंद हो जाए यही उसका परिवार चाहता था और डॉक्टरों पर उनको पूरा भरोसा था। उनके मुताबिक सिउरी के एक प्राइवेट अस्पताल में अनन्य को भर्ती करवाया गया और उसके बाद बच्चे को ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया। जहां मासूम अनन्य ने ऑपरेशन थिएटर में कुछ ऐसा कर दिया कि डॉक्टर से लेकर उसके परिवार वाले भी आश्चर्यचकित रह गए।
दरअसल, अनन्य के चेहरे पर डर तो दूर की बात है एक चिंता की लकीर तक नहीं थी। शरीर के जिस हिस्से का ऑपरेशन हो रहा था, उस जगह को सेंसलेस कर दिया गया। उसके बाद डॉक्टरों ने अनन्य से पूछा कि आपको गाना गाना आता है? बस फिर क्या था अनन्य ने बंगाली में गाना गाना शुरू किया और डॉक्टरों को एक के बाद एक गाने सुनाने लगा। अपने स्कूल की मातृ वन्दना भी अनन्य ने सुनाई और इसी तरह से जब तक ऑपरेशन चलता रहा उसका गाना भी जारी रहा। ऑपरेशन को अब चार दिन हो चुके हैं और अनन्य अब धीरे-धीरे सेहतमंद हो रहा है।

Related posts

क्रेडिट कार्ड के जाल फंस कर परिवार सहित आत्महत्या को मजबूर हुआ शख्य

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की, हाई कोर्ट ने लगाया 2 लाख रुपये का जुर्माना