फतेहाबाद

कोरोना केस मिलने पर टोहाना के बाजीगर मोहल्ला में 10 टीमें करेंगी डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग

प्रशासन ने जारी किए कंटेनमेंट व बफर जोन बनाए जाने के आदेश

टोहाना,
उपायुक्त डॉ नरहरि सिंह बांगड़ ने तहसील टोहाना के बाजीगर मोहल्ला में कोरोना केस मिलने पर बाबा राम पुत्र श्री जमाल राम नजदीक जयमल डेयरी बाजीगर मोहल्ला से विजय कुमार पुत्र श्री राम प्रसाद किल्ला मोहल्ला, दरबारा सैनी हलवाई के मकान और सुल्तान बाजीगर संत बाबा जंडापुरी मंदिर से लेकर महेन्द्र सिंह पुत्र श्री गुरमेल ङ्क्षसह व पृथ्वी पुत्र श्री नरता किल्ला मोहल्ला के मकान तक को कंटेनमेंट जोन तथा कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इसके अलावा बाजीगर मोहल्ला के साथ लगते वाल्मीमि मोहल्ला, किल्ला मोहल्ला, हरपाल चौक और नया बाजार को बफर जोन घोषित किया है।
उपायुक्त ने बताया कि नगर परिषद टोहाना के कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसके लिए नप ईओ को इंचार्ज और उनके साथ डब्ल्यूसीडीपीओ शारदा व मेडिकल ऑफिसर डॉ कुनाल को भी ड्यूटी पर नियुक्त किया गया है। कंटेनमेंट और बफर जोन में समुचित निगरानी व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोक निर्माण विभाग के एसडीओ रामपाल मोर को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। उपायुक्त ने कंटनेमेंट व बफर जोन के लिए नप ईओ को इंचार्ज लगाया गया है जबकि ओवर ऑल इंचार्ज उपमंडलाधीश टोहाना को लगाया है। कंटेनमेंट जोन कैम्पस में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के अलावा किसी भी प्रकार के नागरिक की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।
डॉ बांगड़ ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में लोगों की थर्मल स्क्रैनिंग व डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग के लिए 10 टीमों का गठन किया गया है, जिसमें आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर, एमपीएचडब्ल्यू व एएनएम को शामिल किया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन को नप ईओ द्वारा सैनिटाइज करवाया जाएगा और पीपीई, फेस मास्क, गलब्स, कैप, शूज सहित अन्य सोशल डिस्टेंसिंग नियम को भी फॉलो करवाएंगे। उपायुक्त ने एंबुलेंस और पैरा मेडिकल स्टाफ व जरूरी मेडिकल सुविधाएं और दवाईयां उपलब्ध करवाने के लिए सीएमओ, आवश्यकतानुसार बेरिकेटिंग करने के लिए कार्यकारी अधिकारी लोक निर्माण विभाग फतेहाबाद, यातायात व्यवस्था के लिए रोडवेज जीएम, निर्बाध बिजली और पानी की समुचित सप्लाई के लिए संबंधित कार्यकारी अभियंता सहित संबंधित विभाग को इन क्षेत्रों में पूर्ण व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

Related posts

अब कोर्ट में नहीं सुनाई देगी ‘हाजिर हो’ की आवाज

युवकों ने बस स्टैंड पर परिचालक को जमकर पीटा

Jeewan Aadhar Editor Desk

ये कैसा शासन : अब सफाई अभियान के लिए चाहिए पुलिस का सुरक्षा घेरा