फतेहाबाद

कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की नई गाईडलाईन, बिना लक्षण के मरीजों को घर पर ही किया जायेगा आइसोलेट

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी ही स्थिती अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भी देखने को मिल रही है। यहां पर उपचार करवाने वाले मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण आइसोलेशन विभाग में जगह कम पड़ने लगी है।

लगातार बढ़ रहे केसों को हरियाणा में अब बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए अहम फैसला लिया है। प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा फैसला लिया गया है जिन कोरोना मरीजों में लक्षण या बिलकुल नहीं है या फिर मामूली लक्षण हैं ऐसे लोगों को होम आईसोलेट किया जाएगा।

लेकिन इससे पूर्व संक्रमित मरीज सहमति लेनी भी जरूरी है साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि जिस घर में मरीज को आइसोलेट किया जा रहा है वह नियमों पर खरा उतरता है या नहीं। जैसे उस घर में हर सदस्य के लिए पर्याप्त कमरा जोकि पूर्णतया हवादार हो, अटैच टायॅलेट भी हो और वह घर के अन्य लोगों के सीधे संपर्क में न आ सके।

जिला के महामारी अधिकारी ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार की ओर से उन्हें गाईडलाईंस जारी की गई है। अब विभाग गाईडलाईंस के मुताबिक काम करने में लगा हुआ है। होम आईसोलेशन के प्रति सामाज अथवा कॉलोनी के लोग आपति न करें इसके लिए लोगों को जागरुक भी किया जाएगा।

Related posts

नववर्ष पर मिड डे मिल वर्कर्स ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

बाइक के लिए विवाहिता को मारने का आरोप

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्मॉग ने रोक दिए बसों के पहिए, सुबह के रुट की कई बसें नहीं चली