हिसार

आदमपुर में कंटेनमैंट जोन से बाजारों में जा रहे परिजन

हनुमान कालोनी में एक ही परिवार में मिले थे 5 केस

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर की हनुमान कालोनी में मुम्बई से आए दंपति व उनका बेटा 29 मई को पॉजिटिव मिला था। 8 जून को विभाग की नई गाइडलाइन के बाद तीनों को अग्रोहा कोविड-19 अस्पताल से डिस्जार्च किया गया। इसके बाद शाम को ही परिवार की 9 व 13 साल की बच्चियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। विभाग की नई गाइडलाइन के बाद दोनों बच्चियों को होम क्वारंटाइन किया हुआ है। वहीं मोहल्ले के लोगों का कहना है कि घर के 2 कमरों में बच्चियों को क्वारंटाइन किया है बाकि 6 परिजन भी इनके संपर्क में रहने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। लोगों का कहना है कि 2 अलग-अलग कमरों में परिजन बच्चियों को रहने का दावा कर रहे है लेकिन कमरे न होने से बाकी 6 परिजन भी साथ ही रह रहे है। यहीं नहीं परिजन बिना किसी भय के बाजारों में घूम रहे है और सामान लेकर आ जा रहे है। मोहल्ले के कुछ लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हनुमान कालोनी में पॉजिटिव मिली बच्ची का पिता शुक्रवार को जहां बाजार से गैस सिलैंडर लेकर आया वहीं उसका बड़ा भाई जो पहले पॉजिटिव था अब घर में क्वारंटाइन किया हुआ है वो भी बाजार से सामान लेकर आ रहा है। लोगों का कहना है पहले पॉजिटिव मिला बच्चा भी गली में खुली 1 दुकान से बेरोकटोक सामान लेकर आ रहा है। परिजन स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अवहेलना कर रहे है।

किसी को बाहर जाने की इजाजत नही
आदमपुर की हनुमान कालोनी को प्रशासन द्वारा कंटेनमैंट व बफर जोन घोषित करने के बाद पुलिस विभाग द्वारा नाके लगाए गए है। यहां तैनात पुलिस कर्मी सुनील कुमार ने बताया कि वे किसी को भी कंटेनमैंट जोन से बाहर नही जाने दे रहे है। पॉजिटिव बच्चियों के परिजनों का बाहर सामान लाए जाने की उन्हें जानकारी नही है क्योंकि शुक्रवार को उनकी ड्यूटी नही थी।

कालोनी में करवाई जाएगी सख्ती
हिसार उपमंडल कोविड-19 नोडल अधिकारी राकेश शर्मा व आदमपुर के तहसीलदार अशोक कुमार ने बताया कि वे समय-समय आदमपुर में बनाए गए कंटेनमैंट व बफर जोन का निरीक्षण कर रहे है। कोरोना पॉजिटिव के घर से परिजनों का बाजार जाना गलत है। परिजनों को समझाकर कालोनी में पुलिस द्वारा सख्ती की जाएगी।

Related posts

गौपुत्र सेना ने 14 गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा

चक्का जाम के बाद जागी सरकार, बातचीत को भेजा निमंत्रण

लोकतांत्रिक ढांचे को ध्वस्त करना चाहती है भाजपा-कुलदीप बिश्नोई