हिसार

विश्व रक्तदाता दिवस पर प्रणामी संस्था ने रक्तदाताओं को किया सलाम

गर्मी में रक्तदाताओं ने की ब्लड बैंक में खून की आपूर्ति

हिसार,
विश्व रक्तदाता दिवस पर स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में रक्तदान उत्सव का आयोजन किया गया। हिसार नागरिक अस्पताल में लगाए गए शिविर में अनेक रक्तदाताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। उत्सव का शुभारंभ स्वामी राजदास प्रणामी ने रिबन काटकर किया जबकि अध्यक्षता रेडक्रास सोसायटी के सचिव रविंद्र लोहान ने की।

कार्यक्रम में प्रणामी मिशन के प्रमुख स्वामी सदानंद महाराज ने वीडियो कालिंग पर रक्तदाताओं को साधुवाद दिया। उन्होंने सभी रक्तदात्ताओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि रक्तदान करना मानवता के प्रति स्वस्थ इंसान का नैतिक कर्तव्य है। रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी या विकार नहीं आता, बल्कि शिविरों के जरिए एकत्रित होने वाला रक्त जरूरतमंदों के लिए जीवनदायी साबित होता है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी करनी चाहिए, ताकि जरूरतमंद व्यक्ति को समय पर रक्त मिल सके। युवा संत राजदास प्रणामी ने भी रक्तदान को महादान बताते हुए इसके महत्व पर प्रकाश डाला। ट्रस्ट के रक्तदान अभियान के राष्ट्रीय संयोजक राकेश शर्मा ने बताया कि पहले लॉकडाऊन में प्रतिदिन ट्रस्ट की ओर से हिसार व अग्रोहा के ब्लक बैंकों में 5 से 10 रक्तदाताओं के द्वारा रक्त की आपूर्ति की गई। इस दौरान रक्तदाताओं को संत राजदास प्रणामी, रविंद्र लोहान व राकेश शर्मा ने उपहार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सुरेंद्र श्योराण, प्रदीप वर्मा, विपिन, मनोज कोशिक, मुकेश रोहिल्ला, रीतू, विजेंद्र आदि मौजूद रहे।

महेंद्र सेतिया ने 64वीं बार किया रक्तदान
शिविर में बरवाला से पहुंचे महेंद्र सेतिया ने 64वीं बार, सरदानंद राजली ने 57वीं बार रक्तदान किया। इनके अलावा सुरजीत ज्याणी ने 20वीं बार, सुशील कुमार ने 10वीं और कौशल्या, कृष्ण कुमार, मनीष ने पहली बार रक्तदान किया।

Related posts

सैनी सभा ट्रस्ट ने किया मंत्री डॉॅ. कमल गुप्ता का अभिनंदन

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा जोड़ो अभियान को लेकर आप ने आदमपुर में बैठक की

बहन से मिलकर आ रहे थे..स्मॉग ने निगल ली दो जान