हिसार

हिसार में पति—पत्नी सहित 4 मिले कोरोना पॉजिटिव

हिसार,
राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केंद्र लैब से रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में दंपती और कांटेक्ट टू कांटेक्ट एक युवक व युवती सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो शहर के मेला ग्राउंड, एक मिलगेट के शिव नगर व एक कैंट एरिया का रहने वाला है। अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा 125 से बढ़कर 129 तक पहुंच गया है।

विभाग ने इन संक्रमितों में कम लक्षण मिलने पर कुछ को होम आइसोलेट और जाट धर्मशाला स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में रेफर किया है। विभाग की तरफ से डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. जया गोयल और जिला नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष खटरेजा अपनी टीम के साथ इन सभी संक्रमितों के परिजनों और उनके संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

ये है संक्रमित मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री
– मिलगेट एरिया के मेला ग्राउंड निवासी संक्रमित दंपती की ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम की मिली है। संक्रमित व्यक्ति गुरुग्राम की किसी एक्सपोर्ट मल्टीनेशनल कंपनी में काम करता है।
– मिलगेट एरिया के शिवनगर निवासी 19 वर्षीय संक्रमित युवती अपने संक्रमित पिता के संपर्क में आने के बाद संक्रमित मिली है। बता दें कि संक्रमित युवती का पिता आठ जून को संक्रमित मिला था, जो गुरुग्राम से लौटा था।
– कैंट एरिया के टीसीपी 3 निवासी 30 वर्षीय संक्रमित युवक अपने दोस्त सातरोड़ कलां निवासी संक्रमित युवक के संपर्क में आने के बाद संक्रमित मिला है। सातरोड़ कलां निवासी संक्रमित युवक सात जून को नोएडा से लौटा था और 12 मई को संक्रमित मिला था।

राहत : 150 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव
जिला अस्पताल की तरफ से रविवार सुबह अग्रोहा लैब और एनआरसीई लैब में भेजे गए करीब 150 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लैब द्वारा करीब 15 लोगों की रिपोर्ट अंडर प्रोसेस रखी गई है, जो सोमवार को आएगी।

जिला नागरिक अस्पताल, हिसार के सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में चार और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनकी हिस्ट्री जुटाई जा रही है। एनआरसीई व अग्रोहा लैब में हिसार जिले के अलावा सिरसा, फतेहाबाद व भिवानी के भी सैंपल भी जांच के लिए आ रहे हैं। अभी दोनों लैब की क्षमता 500 भी नहीं है। धीरे-धीरे टीमों द्वारा सैंपलों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

Related posts

बरसात से फसलों को हुए नुकसान को लेकर राज्य सरकार का विशेष गिरदावरी करवाने का निर्णय सराहनीय : पवन जैन

Jeewan Aadhar Editor Desk

दवा लेने आया था, नहर में डूबा

डीसी के रूप में प्रशासनिक जिम्मेवारी संभाली तो मां के रूप में छोटे बेटे पर दिया ध्यान