हिसार

हिसार में 11 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले, टोटल संख्या पहुंची 164 पर

हिसार,
बुधवार को 11 नए पॉजिटिव केस भी मिले हैं। संक्रमण से मरने वालों में एक व्यक्ति जिले का निवासी था तो दूसरी महिला दिल्ली निवासी थी। कोरोना से मौत का आंकड़ा जिले में 3 हो गया है, जबकि पॉजिटिव केस की संख्या 164 पर पहुंच गई है।

नए केसों में 7 केस बरवाला में मिले हैं, जबकि 4 अन्य केस जिले के अलग-अलग स्थानों से मिले हैं। संक्रमित मृतकों में सेक्टर-14 निवासी बुजुर्ग 6 जून को संक्रमित पाया गया था, जबकि दिल्ली निवासी महिला की रिपोर्ट 15 जून को पॉजिटिव आई थी।

बरवाला के वार्ड-17 निवासी महिला के संपर्क में मंगलवार को 6 पारिवारिक सदस्यों व एक अन्य के संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को भी संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी रहा। बुधवार को भी क्षेत्र में 6 संक्रमित और मिले, जिनमें वार्ड-17 के उसी परिवार के 4 सदस्य संक्रमित पाए गए, जिसके सदस्य मंगलवार को संक्रमित पाए गए थे। बुधवार को उस परिवार में संक्रमित महिला के चाचा के दो पोते व दो भतीजे संक्रमित पाए गए। इससे पहले 13 जून को महिला उसका पति व बेटी संक्रमित मिले थे। जब वह अपने मायके वार्ड-17 में बरवाला आई हुई थी।
दूसरी ओर वार्ड-14 में जीत सिनेमा के नजदीक कुछ दिन पूर्व मिले संक्रमित एक मजदूर की पत्नी व एक बच्चा भी संक्रमित मिले हैं। वार्ड-17 के संक्रमितों को अग्रोहा ले जाया गया है, जबकि वार्ड-14 के तीनों संक्रमितों को घर में ही क्वारंटीन किया गया है।

संक्रमित मरीजों की हिस्ट्री
– बरवाला के वार्ड नंबर 15 निवासी 28 वर्षीय संक्रमित युवक 15 जून को दिल्ली से अपने घर लौटा था। उसके बाद विभाग द्वारा युवक का सैंपल लिया गया था, इसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है। संक्रमित युवक दिल्ली में ही किसी कंपनी में फूड वेजिटेबल के सुपरवाइजर के तौर पर तैनात है और 25 जून को उसकी शादी तय है। इसी वजह से वह यहां आया था।

– शहर के मॉडल टाउन निवासी संक्रमित युवक रिपोर्टर बुधवार को पॉजिटिव आई है। फिलहाल विभाग को संक्रमित युवक कि हिस्ट्री के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

– मंडी आदमपुर निवासी संक्रमित युवक 15 जून को दिल्ली से अपने घर लौटा था। उसके बाद 16 जून को युवक का विभाग द्वारा कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है।

– शहर के नजदीकी बहबलपुर बाड़ोपट्टी गांव के 55 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति की बुधवार शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित युवक 14 जून को गुवाहाटी के बिलासपुर शहर से अपने घर लौटा था। 16 जून को उसका सैंपल लिया गया था।

– जिले की एक 21 वर्षीय युवती की रिपोर्ट भी बुधवार शाम को पॉजिटिव आई है। फिलहाल विभाग को युवती की हिस्ट्री के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। युवती द्वारा कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल देते समय दिया अपना मोबाइल नंबर नहीं मिल पा रहा है।

– विभाग की तरफ से डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. जया गोयल और नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष खटरेजा अपनी टीम के साथ इन सभी संक्रमित मरीजों केे परिजनों और उनके संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री के बारे में जानकारी जुटा रहेे हैं।

Related posts

25 जनवरी 2018 को ​हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

शिविर में दी कीटों व बीमारियों की रोकथाम की जानकारी

ग्रीन हिसार का सपना जल्द होगा साकार : मेयर गौतम सरदाना