हिसार

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताए नशे के दुष्प्रभाव

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर के राजकीय बहुतकनीकी में चल रहे 7 दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवकों ने जहां कस्बे में जागरूकता रैली निकाली वहीं लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक करने के लिए पहली बार नुक्कड़ नाटक अभियान चलाया। शुभारंभ मंडी आदमपुर के सरपंच सुभाष अग्रवाल, गांव आदमपुर के सरपंच अंतर सिंह, चेयरमैन सुखबीर डूडी, पवन खारिया, श्यामसुंदर रेवड़ी, वासुदेव गोयल, राजकुमार मित्तल, धर्मवीर जांगड़ा, चंद्रशेखर शर्मा व पवन जैन ने किया।
कार्यक्रम प्रभारी राकेश शर्मा के निदेशन में नुक्कड़ नाटक ने लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक किया। अतिथियों ने कहा कि नशे की लत इंसान को आर्थिक एवं शारीरिक रुप से खोखला कर देती है। इसने कई घरों को बर्बाद कर दिया है। इसलिए लोगों को जागरुक करने के लिए स्वयंसेवक अनमोल, सुगंधा, कोमल, नीतू, रोशनी, मुकुंद, पवन पाल, राम बंसल, नितिन, रविना आदि ने आसपास कई जगह नुक्क्ड़ नाटक करके लोगों को जागरूक किया। उन्होंने नाटक के माध्यम से बताया कि शराब पीकर गाड़ी चलाने से ही काफी सडक़ दुर्घटनाएं होती है। नाटक के माध्यम से लोगों मे शराब की अधिक लत लगने व घरेलू समस्याओं आदि की विभिन्न जानकारियां दी गई।
राकेश शर्मा ने बताया कि स्वंयसेवकों ने अपने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज को एक संदेश दिया है कि नशा समाज के हित में नहीं है यह हमारे जीवन को खत्म कर देता है। इसलिए हमें हर प्रकार के नशे से दूर रहकर एक खुशहाल जीवन व्यतीत करना चाहिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शान्ति निकेतन विद्यापीठ में हरियाणवी गाना ‘पागल’ की शूटिंग हुई

हिसार के साहित्यकार भिवानी में हुए सम्मानित

छोटे-बड़े हर जमींदार को मिलेगा किसान सम्मान योजना का लाभ