हिसार

ग्रीन स्क्वेयर मार्केट में बने आधुनिक सार्वजनिक शौचालय का मेयर गौतम सरदाना ने किया उद्घाटन

राज्य बाल सरंक्षण आयोग की चेयरमैन ज्योतिबैंदा व चीफ इंजीनियर रामजीलाल पहुंचे

हिसार,
व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करना हमारा फर्ज है। ग्रीन स्क्वेयर मार्केट में व्यापारियों की सार्वजनिक शौचालय की मांग को आज पूरा किया गया है। व्यापारियों व ग्राहकों को अब सार्वजनिक शौचालय की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। ग्रीन स्क्वेयर मार्केट एसोसिएशन को साथ लेकर अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न सार्वजनिक शौचालय बनाया गया है। एसोसिएशन इसका रखरखाव करेंगे। हमारा प्रयास है कि जिन मार्केट में सार्वजनिक शौचालय नहीं है और वहां पर शौचालय बनाने की जगह है तो सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाया जाएगा। लेकिन सार्वजनिक शौचालय के रख रखाव की जिम्मेदारी मार्केट एसोसिएशन को उठानी होगी। सुशीला भवन के साथ ग्रीन स्क्वेयर मार्केट में नवनिर्मित शौचालय का उद्घाटन करते हुए मेयर गौतम सरदाना ने कहीं। राज्य बाल सरंक्षण आयोग की चेयरमैन ज्योति बैंदा, चीफ इंजीनियर रामजीलाल व ग्रीन स्क्वयेर मार्केट एसोसिएशन के प्रधान प्रवीण गुप्ता , पार्षद प्रतिनिधि सुशील शर्मा उद्घाटन के समय उपस्थित रहे।
मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि ग्रीन स्क्वेयर मार्केट वेलफेयर के सहयोग से 4 लाख 13 हजार रूपये की लागत से शौचालय का निर्माण किया गया है। एसोसिएशन की ओर से एक सफाई कर्मचारी तैनात किया गया है, जिसका खर्च एसोसिएशन वहन करेंगी। राज्य बाल सरंक्षण आयोग की चेयरमैन ज्योति बैंदा ने कहा कि प्रत्येक मार्केट में सार्वजनिक शौचालय होना जरूरी है। नगर निगम व ग्रीन स्कवेयर मार्केट एसोसिएशन ने मिलकर अत्याधुनिक शौचालय का निर्माण किया गया है। जो काबिलेतारीफ है। मुझे पूर्ण उम्मीद है कि शहर की प्रत्येक मार्केट में शौचालय की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
पार्षद प्रतिनिधि सुशील शर्मा ने कहा कि खुशी की बात है कि ग्रीन स्क्वेयर मार्केट के व्यापारियों को सार्वजनिक शौचालय की सुविधा मिली है। अत्याधुनिक सार्वजनिक शौचालय बनवाया गया है। हमारा प्रयास है कि मेरे वार्ड की प्रत्येक मार्केट में सार्वजनिक शौचालय की सुविधा उपलब्ध हो। साथ ही सभी मार्केट एसोसिएशन से अपील है कि वह सार्वजनिक शौचालय निर्माण के साथ उनके रखरखाव की जिम्मेदारी ले।
एसोसिएशन करेगी सार्वजनिक शौचालय का रख रखाव
प्रधान प्रवीण गुप्ता ने कहा कि ग्रीन स्क्वेयर मार्केट में कुछ सालों से शौचालय की समस्या बनी हुई थी। दो साल से शौचालय को लेकर हमारा प्रयास जारी थी औन नगर निगम अधिकारियों के सहयोग से आधुनिक शौचालय का निर्माण संभव हो पाया है। सार्वजनिक शौचालय की देखरेख की जिम्मेदारी हमारी है। एसोसिएशन ने एक सफाई कर्मचारी नियमित रूप से तैनात कर दिया है। जिससे शौचालय साफ सुथरा रहे और जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े। एसोसिएशन मेयर गौतम सरदाना, निगम आयुक्त अशोक गर्ग व चीफ इंजीनियर व निगम अधिकारियों का सार्वजनिक शौचालय बनाने के लिए आभार व्यक्त करती है।
एक्सईएन एचके शर्मा व एमई प्रवीण कुमार ने बताया कि ग्रीन स्क्वेयर मार्केट वेलफेयर के सहयोग से 4 लाख 13 हजार रूपये की लागत से सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया गया है। सार्वजनिक शौचालय बनने से ग्रीन स्क्वेयर मार्केट की 250 दुकानदारों, कर्मचारियों व ग्राहकों को शौचालय की सुविधा मिलेगी।
यह रहे मौजूद
ग्रीन वेलफेयर एसोसिएशन से अनिल जैन, प्रदीप गोयल, राकेश ठकराल, दर्शन खुराना, संदीप सेठी, सीए संजय वर्मा, नवीन जैन, बीबी मेहता, बॉबी मल्होत्रा, विनोद कंसल, सीए राजेश गोयल, मुकेश सेहरा, संदीप जांगडा, संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

असंगठित दिहाड़ी मजदूर योजना के लिए 3785 लोगों ने किया आवेदन : संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल

सभी ग्राम पंचायतों के विभिन्न कार्यों की जानकारी हरियाणा ग्राम दर्शन पोर्टल पर उपलब्ध

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : 10 वर्षीय बच्ची से दो किशोरों ने किया दुष्कर्म

Jeewan Aadhar Editor Desk