देश

कोरोना महामारी : स्वामी सदानंद महाराज ने छत्तीसगढ़ के सीएम को 11 लाख रुपए की अनुदान राशि दी

रायपुर,
संत शिरोमणि श्री 108 स्वामी सदानंद जी महाराज ने रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट,दिल्ली की ओर से मुख्यमंत्री आपदा कोष में कोरोना महामारी सेवा हेतु ग्यारह लाख रुपए की अनुदान राशि प्रदान की। मुख्यमंत्री बघेल ने इस दौरान ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए स्वामी सदानंद को सही अर्थों में संत की उपाधि देते हुए कहा कि इनका पूरा जीवन मानव कल्याण और गाय सेवा में लगा हुआ है। ऐसे संत के दर्शन मात्र से वे स्वयं को धन्य समझते है।

उन्होंने कहा स्वामी सदानंद ने कोरोना संक्रमण काल में जिसप्रकार आगे आकर पूरे राष्ट्र की सेवा का बीड़ा उठाया है यह काफी सराहनीय है। रविवार को हुई इस मुलाकात के दौरान स्वामी सदानंद महाराज और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में मिलकर मानव कल्याण के लिए कार्य करने और मानसिक रोग के चलते घर से बेघर हुए लोगों के लिए रायपुर में सद्गुरु अपना घर खोलने पर विचार—विमर्श किया।

बता दें, इससे पहले 18 जून को उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ग्यारह लाख रुपये की अनुदान राशि का चेक स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट, दिल्ली के संरक्षक स्वामी सदानंद महाराज।के द्वारा दिया गया था। 2 जून को हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी मुख्यमंत्री आपदा कोष में ग्यारह लाख रुपये की अनुदान राशि दी थी।

इससे पहले 16 अप्रैल को स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट, दिल्ली से स्वामी सदानंद महाराज के द्वारा प्रधानमंत्री केयर फण्ड में एक करोड़ पच्चीस लाख पच्चीस हज़ार पाँच सौ पच्चीस (1,25,25,525) रुपए की अनुदान राशि दी गई थी।

Related posts

मौसम विभाग ने हरियाणा और राजस्थान में लू का अलर्ट जारी किया

श्मशान में जगह कम पड़ी, सड़क पर भी हो रहा अंतिम संस्कार

SC/ST कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन में आरक्षण, केंद्र सरकार ने जारी किया निर्देश