हिसार

नगर निगम के बाहर तपती धूप में अनिल महला का धरना तीसरे दिन भी जारी

अधिकारी कर रहे जन सुनवाई का ढोंग, अपने भ्रष्टाचार व अनियमितताओं पर हैं मौन : महला

महला के समर्थन में पूर्व सैनिक के परिवार सहित अनेक शहरवासी पहुंचे

हिसार,
नगर निगम क्षेत्र में सरकारी जगहों से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग पर सांझा मोर्चा के अध्यक्ष एवं समाजसेवी अनिल महला का नगर निगम कार्यालय के बाहर तपती धूप में तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। उनका ऐलान है कि जब तक निगम अधिकारी सुनवाई नहीं करते तब तक वे तपती धूप हो या बरसात, खुले में ही धरना देंगे। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे जन सुनवाई कार्यक्रम को ढक़ोसला बताते हुुए कहा कि निगम अधिकारी व कर्मचारी खुद के भ्रष्टाचार को दबाने के लिए इस तरह की सुनवाई का ढोंग रच रहे हैं।
धरने के तीसरे दिन अनिल महला के समर्थन में शहर के कई गणमान्य व निगम के भ्रष्टाचार से पीडि़त लोग पहुंचे। धरना दे रहे अनिल महला ने कहा कि वे पिछले लंबे समय से निगम क्षेत्र में सरकारी जगह से अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटवाने की मांग कर रहे हैं, जिस पर निगम अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे। इसी दौरान कैंट स्थित आदर्श कॉलोनी निवासी पूर्व सैनिक स्व. उमेश यादव का परिवार भी मौके पर पहुंचा। पीडि़त परिवार ने बताया कि वह भी पिछल्े 6 साल से नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है मगर अधिकारी मौन है। परिजनों के अनुसार खुद सैनिक उमेश यादव की मौत के बाद तो निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनकी सुनवाई करने की बजाय उन्हें ही परेशान करना शुरू कर दिया। सैनिक की धर्मपत्नी ने बताया कैंट की आदर्श कॉलोनी रिहायशी इलाका है लेकिन यहां पर व्यवसायिक गतिविधियां शुरू करवाकर उन्हें परेशान कर रहा है। सैनिक की पत्नी व बेटी ने अपने कागजात प्रस्तुत करते हुए कहा कि निगम अधिकारी उनकी सुनवाई नही कर रहे।
तीन दिनों से धरना दे रहे अनिल महला ने इस अवसर पर कहा कि भ्रष्टाचार व अनियमितताओं में लिप्त अधिकारी शहर में निगम क्षेत्र की सरकारी जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने से क्यों डर रहे हैं। यदि कोई रेहड़ी वाला गलत जगह पर रूक जाए या मास्क न लगाए तो उसका चालान काटने को उतावले रहने वाले निगम अधिकारी व कर्मचारी इन अवैध कब्जों व अतिक्रमण पर मौन क्यों है। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारी अवैध कब्जों व अतिक्रमण पर कार्रवाही नहीं कर पाते तो उन्हें जन सुनवाई करके जनता के सामने ढकोसला करने से भी बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व गृह मंत्री को भी उन्होंने शिकायत भेजी है और अपने धरने से अवगत करवाया है, और तपती धूप हो या बरसात, उनका धरना लगातार जारी रहेगा। यदि इस दौरान उन्हें कुछ होता है तो उसके लिए नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी जिम्मेवार होंगे।
अनिल महला के समर्थन में धरने पर दयाराम, उमेश, संतोष, जयकिशन, नई अनाज मंडी से ओमप्रकाश, जगदीश, बलवंत सिंह, मनजीत, ऋषिलाल भारद्वाज, किशन चंद, अशोक कुमार, एडवोकेट सहदेव आर्य, राकेश शर्मा, ललित सैनी, ठाकुर सतपाल सिंह, आशीष कुमार सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी पहुंचे और उनके संघर्ष का समर्थन किया।

Related posts

समाज की मुख्यधारा में शामिल करके दिव्यांगज बच्चों में भरें आत्मविश्वास : डॉ. सैनी

22 जून 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

महेन्द्र सिंह को चुना गया 22 गांवों के सैन समाज का प्रधान