हिसार

धरने के चौथे दिन निगम कार्यालय पर महला के समर्थन में जुडऩे लगे शहरवासी

निगम की जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग पर चल रहा धरना, अधिकारी है मौन

हिसार,
नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, निगम क्षेत्र से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग पर सांझा मोर्चा के अध्यक्ष एवं समाजसेवी अनिल महला का नगर निगम कार्यालय के समक्ष धरना चौथे दिन भी जारी रहा। धरने के दौरान अब उनका समर्थन करने वालों का क्रम भी बढ़ता जा रहा है।
अनिल महला के समर्थन में धरने पर चौथे दिन जहाजपुल मार्केट के पूर्व प्रधान व समाजसेवी वरिष्ठ नागरिक कृष्ण गोयल, युवा नेता व पंजाबी एकता युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश बजाज, रवि महता, शामलाल व युवा मनजीत रानोलिया ने धूप में धरने पर 1 घंटा साथ दिया। इनके अलावा भानु यादव, सतपाल वर्मा, जिमी सिंगल, दीपक सिंगल, मंजीत गुर्जर आदि ने भी समर्थन किया। युवा पंजाबी मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश बजाज ने घोषणा की कि वे शुक्रवार से अनिल महला के साथ धरने पर बैठेंगे।
इस अवसर पर अनिल महला ने कहा कि वे पिछले कई वर्षों से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की शिकायत दे रहे हैं लेकिन नोटिस देने की खानापूर्ति के अलावा कोई कार्रवाही नहीं होती। धरना देने से संबंधित नोटिस व ज्ञापन उन्होंने निगम आयुक्त अशोक गर्ग को सौंपा है। उन्होंने कहा है कि चंदूलाल गार्डन में सडक़ पर 8 फुट का कब्जा है, जिसे हटाया नहीं जा रहा जबकि ये टीपीसी 4 के तहत कालोनी है व इसका नक्शा वे तत्कालीन एमई सुरेश गोयल को दे चुके हैं, जो उन्होंने गायब कर दिया। खास बात ये है कि उनकी शिकायतों के बाद अवैध कब्जे निर्मित हुए हैं। इसके अलावा उनकी मांग है कि बच्चों की शमशान घाट की अवैध कब्जे की दुकानों का मलबा हटवाकर उसे समतल करवाया जाए, बीकानेर चौक से टेलीफोन एक्सचेंज तक की ग्रीन बेल्ट का संपूर्ण अतिक्रमण हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि हिसार में सभी होटलों, बेंक्वेंट हाल व अन्य कमर्शियल शोरूमों की पार्किंग कहीं नहीं है, इनकी पूरी जांच करवाकर जिम्मेवार अधिकारियों पर कार्रवाही की जाए व बिना पार्किंग कमर्शियल गतिविधियों पर रोक लगाई जाए, नई क्लॉथ व मेडिकल मार्केट से 43 अवैध कब्जाधारियों को हटाया जाए, पुरानी सब्जी मंडी चौक के पास से सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक सरकारी जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण नहीं हटेंगे, तब तक कार्यदिवस के दौरान निगम कार्यालय के समक्ष उनका धरना जारी रहेगा।

Related posts

आदमपुर से अग्रोहा तक रविवार को निकलेगी पैदल ध्वज यात्रा

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : 3 साल प्यार का नाटक और दुराचार..18 लाख हड़पकर कर दिया शादी से इंकार

आदमपुर : महिला के साथ छेड़छाड़ व मारपीट करने के आरोप में दंपति पर केस