हिसार

जनता तय करे कि धरना गलत या कुर्सी पर बैठे अधिकारी : महला

सांझा मोर्चा के अध्यक्ष महला का निगम कार्यालय के समक्ष धरना जारी

हिसार,
नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, निगम क्षेत्र से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग पर सांझा मोर्चा के अध्यक्ष एवं समाजसेवी अनिल महला का नगर निगम कार्यालय के समक्ष कड़ी धूप में सातवें दिन भी धरना जारी है। धरने के सातवें दिन उन्होंने शहर की जनता के समक्ष मामला रखते हुए कहा कि जनता तय करे कि उनका धरना गलत है या फिर जिला प्रशासन व नगर निगम की कुर्सी पर गलत व भ्रष्ट अधिकारी बैठे हैं।
अनिल महला के समर्थन में धरने पर मंगलवार को हिसार विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे रामनिवास राड़ा पहुंचे और मांगों को जायज बताया। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों द्वारा मांगों पर ध्यान न दिया जाना साबित करता है कि वे किसी दबाव में काम कर रहे हैं, जो गलत है। उन्होंने निगम प्रशासन से सवाल किया कि उसे अपनी ही जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने में क्या दिक्कत है। रामनिवास राड़ा के अलावा पार्षद अमित ग्रोवर, ओमप्रकाश बजाज, राजेश कुमार, शुभम वर्मा, राजेश सैनी, सुरेश वर्मा, राजेश गोयत, तन्मय गोयत, बंटी सैनी, कमल, रामप्रकाश व सुनील सहित अन्य भी धरने पर पहुंचे और अनिल महला की मुहिम का समर्थन किया।
इस अवसर पर अनिल महला ने कहा कि चंदूलाल गार्डन में सडक़ पर 8 फुट का कब्जा है, जिसे हटाया नहीं जा रहा जबकि ये टीपीसी 4 के तहत कालोनी है व इसका नक्शा वे तत्कालीन एमई सुरेश गोयल को दे चुके हैं, जो उन्होंने गायब कर दिया। खास बात ये है कि उनकी शिकायतों के बाद अवैध कब्जे निर्मित हुए हैं। इसके अलावा उनकी मांग है कि बच्चों की शमशान घाट की अवैध कब्जे की दुकानों का मलबा हटवाकर उसे समतल करवाया जाए, बीकानेर चौक से टेलीफोन एक्सचेंज तक की ग्रीन बेल्ट का संपूर्ण अतिक्रमण हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि हिसार में सभी होटलों, बेंक्वेंट हाल व अन्य कमर्शियल शोरूमों की पार्किंग कहीं नहीं है, इनकी पूरी जांच करवाकर जिम्मेवार अधिकारियों पर कार्रवाही की जाए व बिना पार्किंग कमर्शियल गतिविधियों पर रोक लगाई जाए, नई क्लॉथ व मेडिकल मार्केट से 43 अवैध कब्जाधारियों को हटाया जाए, पुरानी सब्जी मंडी चौक के पास से सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक सरकारी जमीन से अवैध कब्जे व अतिक्रमण नहीं हटेंगे, तब तक कार्यदिवस के दौरान निगम कार्यालय के समक्ष उनका धरना जारी रहेगा।

Related posts

कोटा नेशनल कॉन्फ्रेंस में प्राध्यापक राकेश शर्मा को मिला विशेष सम्मान

Jeewan Aadhar Editor Desk

उकलाना के कंटेनमेंट जोन में थर्मल स्कैनिंग कर रही आशा वर्कर हुई बेहोश

अखिल भारतीय सेवा संघ महिला शाखा ने मातृ दिवस पर किया कार्यक्रम