हिसार

हिसार में 12 कोरोना संक्रमण के नए मरीज, 11 लोग कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित

हिसार,
एनआरसीई लैब से शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के संक्रमित युवक की संक्रमित नौकरानी के परिवार के सात और एक अन्य परिवार के तीन लोगों सहित 12 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। इनमें से 11 लोग कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित मिले हैं। शनिवार को आई रिपोर्ट में चार से 12 साल तक के पांच बच्चे शामिल हैं।

इसके अलावा हिसार लोकसभा सीट से सांसद भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने खुद वीडियो जारी कर इसकी पुष्टि की है। जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 262 से बढ़कर 274 पर जा पहुंचा है। फिलहाल विभाग को सांसद के बारे में दिल्ली स्वास्थ्य विभाग से पूरी तरह से जानकारी नहीं मिली है कि रिपोर्ट में कहां का एड्रेस दिया गया है। विभाग की माने तो यदि उनकेे द्वारा रिपोर्ट में हिसार जिले का एड्रेस दिया मिला तो उनकी गिनती जिले में ही की जाएगी। उधर, विभाग ने कुछ मरीजों को कोविड-19 केयर सेंटर तो कुछ मरीजों को जिंदल अस्पताल में रेफर किया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. जया गोयल और नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष खटरेजा अपनी टीम के साथ इन संक्रमित के संपर्क में आए परिजनों और लोगों की हिस्ट्री जुटा रहे हैं।

ये है संक्रमित मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री
संक्रमित नौकरानी के परिवार के सात लोग कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित मिले हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। इससे पहले 30 जून को महिला हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी संक्रमित युवक के संपर्क में आने के बाद संक्रमित मिली थी, जो युवक के घर पर नौकरानी है।

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी संक्रमित युवक के संपर्क में आने से उसके तीन परिजन और संक्रमित मिले हैं। इससे पहले भी युवक के परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिल चुके हैं।

डोगरान मोहल्ला निवासी हेयर सैलून कर्मी युवती का पिता भी कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित मिला है। इससे पहले संक्रमित युवती देव वाटिका निवासी हेयर सैलून संचालिका संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद संक्रमित मिली थी, जो उसके सैलून पर काम करती है। संक्रमित युवती के पिता की शहर में ज्वेलरी की शॉप है। इस बारे में विभाग उनके संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री जुटा रहा हैं।

सेक्टर 13 एरिया निवासी 65 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति कैंसर का मरीज है और उसका शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related posts

ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में 6 दिवसीय बैंक मित्रा कार्यक्रम का समापन

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ट्रेफिक पुलिस ने लगाए रिफ्लेक्टर

Jeewan Aadhar Editor Desk

20 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम