खेत—खलिहान देश हरियाणा

कुछ देर बाद हरियाणा के इन शहरों में हो सकती है भारी बरसात, मौसम विभाग ने दी चेतावनी—जानें विस्तृत जानकारी

नई दिल्ली,
देश की राजधानी दिल्ली में रविवार तड़के भारी बरसात हुई है और अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ताजा चेतावनी के मुताबिक रविवार को 10 बजे के बाद दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई शहरों में भारी बरसात हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा के शहरों के लिए भारी बरसात के साथ तेज हवाएं और गर्जना की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक हवा की गति 20-40 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के इन शहरों के लिए चेतावनी
मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के जिन शहरों के लिए चेतावनी जारी की है वे मेरठ, हापुड़, शामली, बदायूं, एटा, नोएडा, मुजफ्फरनगर और बिजनौर हैं। इन शहरों और इनसे सटे कुछ क्षेत्रों में भारी बरसात के आसार हैं।

हरियाणा के इन जिलों के लिए चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के 12 जिलों में कुछेक जगहों पर कुछ देर बाद भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। हरियाणा में कैथल, रोहतक, गोहाना, नरवाना, पानीपत, करनाल, झज्जर, महेंद्रगढ़, कोसली, रेवाड़ी, भिवाड़ी और नारनौल में कुछ जगहों पर बहुत भारी बरसात हो सकती है और तेज हवाओं के साथ गर्जना भी हो सकती है।

मौसम विभाग ने कुल मिलाकर 20 शहरों में अगले 2 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बरसात की चेतावनी का अनुमान जारी किया है। इन सभी जगहों पर अगले 2 घंटे के दौरान सावधान रहने की जरूरत है।

Related posts

कर्नाटक में भाजपा : जानिए बड़े नेताओं का हाल, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट पर पिछड़े

गुजरात: थाली-बेलन के साथ महिलाओं का हंगामा, रैली छोड़ लौटे केंद्रीय मंत्री

Jeewan Aadhar Editor Desk

उफ्फ.. 2 दिन और 3 आॅनर किलिंग, चिता से पुलिस ने उठाई लड़की की लाश

Jeewan Aadhar Editor Desk