हिसार

ज्वाइंट कमिश्नर ने किया ई—दिशा का निरीक्षण, इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों को बदलाव के दिये आदेश

प्रॉपर्टी टैक्स व्यवस्था को सरल बनाने व सीनियर सिटीजन को लेकर ओर बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश

हिसार,
प्रॉपर्टी टैक्स में छूट का लाभ लेने के लिए शहरवासियों की भारी भीड़ नगर निगम के ई—दिशा केंद्र में उमड़ रही है। कोरोना संक्रमण फैलने को रोकने के लिए विशेष व्यवस्था ई दिशा केंद्र में बनाई जा रही है। लोगों के जोश का आलम है कि सुबह 10 बजकर 30 मिनटर तक 250 टोकन शहरवासियों को निगम की ओर से बांट दिये जाते हैं। मंगलवार को ई दिशा केंद्र की व्यवस्था को लेकर ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी चेतल ने निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यकारी अधिकारी व एक्सईएन एचके शर्मा भी मौजूद रहे। ज्वाइंट कमिश्नर ने हाउस टैक्स ब्रांच के अधिकारियों को प्रॉपर्टी टैक्स भरवाने की प्रक्रिया को ओर सरल करने के निर्देश दिये, वहीं इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों को ई दिशा के लिये अलग से गेट बनाने और काउंटर की व्यवस्था आदि करने के निर्देश दिये। लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए ई दिशा केंद्र को सैनेटाइज किया गया।
संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल ने इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ई दिशा केंद्र के लिए एक अलग से गेट बनाया जाये, जिससे प्रॉपर्टी टैक्स के लिए आने वाले लोगों की भीड़ अंदर जमा न हो। दूसरी ओर गेट बनाने के साथ लोगों के बैठने के लिए शेड व बैंच लगाने के आदेश दिये। जिससे बुजुर्ग, महिलाएं बैंचों पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर सके। वहीं अकाउंट ब्रांच को आदेश देकर एक ओर कैश काउंटर बनाया गया। मौजूदा समय में नगर निगम में पांच कैश काउंटर और चार अपडेट काउंटर बनाये गए है। वहीं टोकन के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।
कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने को लेकर बड़ी संख्या में लोग निगम पहुंच रहे हैं। प्रतिदिन 500 के करीब लोगों के प्रॉपर्टी टैक्स जमा होते हैं। दो प्रॉपर्टी टैक्स बिल पर एक टोकन दिया जाता है। हमारा प्रयास है कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अलग अलग काउंटर बनाकर व्यवस्था बनाई जाये। बड़ी संख्या में बुजुर्ग लोग प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए आते है। बुजुर्गों को लेकर हमारी ओर से बेहतर व्यवस्था बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं।
संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल का कहना है कि प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने को लेकर 31 जुलाई तक एरियर व ब्याज आदि पर छूट है। इसी छूट का लाभ उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग नगर निगम पहुंच रहे है। कोरोना संक्रमण से लोगों व कर्मचारियों को किस प्रकार बचाया जाये। इसको लेकर व्यवस्था बनाई जा रही है। हमारा प्रयास है कि लोग बिना संक्रमित हुए सुरक्षित तरीके से अपना प्रॉपर्टी टैक्स बिल भर सके। सीनियर सिटीजन को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसको लेकर हमारी ओर से व्यवस्था की जा रही है।

Related posts

जलघर के तल को पक्का करने में लीपापोती, दलदल के ऊपर ही बनाया जा रहा जलघर तलहटी का फर्श : हिन्दुस्तानी

कोविड-19 के मद्देनजर आमजन की सुविधा के लिए हेल्पलाइंस स्थापित

लगातार 51 महीने से व्यापारी व किसान को तंग करने में लगी सरकार : गर्ग